चम्बा:अब चकाचक होगी गैहरा-प्यूहरा सड़क,जनता बोली Thank You जियालाल 

चम्बा:अब चकाचक होगी गैहरा-प्यूहरा सड़क,जनता बोली Thank You जियालाल 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 23 Sep, 2020 08:59 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,चम्बा(कमल राजपूत)

विकास खंड मैहला के अधीन आती ग्राम पंचायत पियुहरा के लिए बनी सड़क जल्द ही चकाचक हो जाएगी। विभाग ने गैहरा -मरौर रोड को पक्का करने की कवायद शुरू कर दी है।पहले चरण में गैहरा से पनाणु तक के 3.5 किलोमीटर तक के सड़क मार्ग को पक्का किया जाएगा। इस सड़क मार्ग निर्माण पर करीबन एक करोड़ 35 लाख राशि खर्च की जाएगी। 

गौरतलब है कि गैहरा से पनाणु लिंक मार्ग का निर्माण कार्य वर्ष 1978 से प्रस्तावित है। उक्त मार्ग निर्माण को लेकर ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल कई बार भिन्न-भिन्न सरकार के नुमाइंदों के अलावा कई बार विभागीय प्रमुख अभियंताओं से भी मिल चुका है। लेकिन हर बार परिणाम शून्य ही रहा। लेकिन हालिया सरकार  के विधायक जियालाल कपूर ने लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए ना केवल इस रोड के लिए  बजट ही स्वीकृत करवाया बल्कि खुद मध्यस्तता करते हुए कार्य शुरू करवाने में भी अहम भूमिका अदा की।

लोक निर्माण विभाग मंडल भरमौर के उपमंडल राख के तहत आते लिंक रोड गैहरा से मरौर पर मेटलिंग व टायरिंग का कार्य युद्धस्तर पर शुरू करवा दिया गया है। पहले चरण में 3.5 किलोमीटर तक के मार्ग पर तारकोल बिछाने का कार्य किया जाएगा। दूसरे चरण में शेष मार्ग को भी जल्द ही पक्का करवा दिया जाएगा। - संजीव महाजन अधिशाषी  अभियंता लोनिविभाग मंडल भरमौर। 

एक नजर इधर भी-देहरा :न रास्ता न ही बस की सुविधा,5 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है सीएम साहब

मैं पियुहरा पंचायत की समस्त जनता की ओर से लोक निर्माण विभाग के मंडल भरमौर का तहेदिल से शुक्रिया अदा करता हूं। साथ ही भरमौर के लोकप्रिय विधायक जियालाल कपूर का शुक्रगुजार हूँ, उन्हीं के अथक प्रयासों के चलते यह सड़क निर्माण कार्य शुरू हो पाया है। पंचायत में काफी समय से सड़क को पक्का करने की मांग उठ रही थी लेकिन बजट की अनुपलब्धता के कारण यह निर्माण कार्य सिरे नहीं चढ़ पा रहा था। आखिरकार विधायक जियालाल कपूर ने इस सड़क हेतु बजट उपलब्ध करवाकर निर्माण कार्य शुरू करवा दिया है जिससे समस्त क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर दौड़ गई है।-देशराज शर्मा प्रधान ग्राम पंचायत पियुहरा। 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.