जिला चम्बा के तीसा में मवेशियों की तस्करी जोरों पर, सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर की जा रही मदद की मांग

जिला चम्बा के तीसा में मवेशियों की तस्करी जोरों पर, सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर की जा रही मदद की मांग

Piyush 20 Sep, 2020 01:07 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया धर्म-संस्कृति ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा शिक्षा व करियर

हिमाचल जनादेश, चम्बा (विशेष संवाददाता) 

जिला चम्बा के विधानसभा क्षेत्र चुराह में इन दिनों  मवेशियों की तस्करी चरम पर है। यह दावा हिमाचल जनादेश नहीं बल्कि इन दिनों चुराह क्षेत्र की एक लड़की द्वारा यह दावा सोशल मीडिया पर डाली गई पोस्ट द्वारा किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही इस पोस्ट ने जिला में सनसनी फैला दी है। एक लड़की द्वारा डाली गई इस पोस्ट में दावा किया गया है कि इन दिनों चुराह में पालतू मवेशियों की जमकर तस्करी हो रही है।

फालतू गायों व बैल को घास चराने हेतु बाहर तक ले जाने से मालिक डरने लगे हैं। भाजपा शासन काल के समय इस तरह की बात हो रही पोस्ट ने राजनेताओं पर सवालिया निशान लगा दिए हैं। इस वायरल पोस्ट में लड़की ने दावा किया है कि निरंतर चोरी हो रहे मवेशियों से चिंतित ग्रामीणों ने इस बारे में थाना प्रभारी तीसा से भी कई दफा लिखित व मौखिक शिकायत के तौर पर संपर्क किया है लेकिन परिणाम शून्य रहा है।

एक नजर इधर भी- चम्बा : लूटेरें मालामाल बनने के लिए कर रहे टैक्सी चालकों का शिकार तंत्र लाचार

एसएचओ के असंवेदनशील व्यवहार पर उन्होंने इसकी शिकायत एसपी चंबा और डीसी चंबा से भी की है लेकिन इन अधिकारियों से भी अब तलक कोई भी कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है। वायरल पोस्ट में लड़की आगे बताती है कि अधिकारियों के इस व्यवहार से खफा होकर हमने जिला में अपने स्तर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करवाई लेकिन इसकी किसी भी समाचार पत्र अथवा मीडिया हाउस ने खबर नहीं उठाई है। लिहाजा शून्यता रुपी इस व्यवहार से क्षुब्ध होकर उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट में उन्होंने अपनी बात मुख्यमंत्री तक पहुंचाने की बात कही है।

हिमाचल जनादेश  इससे वायरल सोशल मीडिया  की सत्यता पर संदेह रखता है  फिर भी खुद को हिंदुओं की पार्टी का दावा करने वाली भाजपा के शासनकाल के दौरान यदि जिला में इस तरह की वारदात हो रही है तो यह एक चिंताजनक विषय है।  सरकार को चुराह क्षेत्र में ही रही इस तरह की गतिविधियों को रोकने की दिशा में उचित पग उठाने होंगे, ताकि दल की विश्वसनीयता आम जनता के बीच बनी रहे। 

भारतीय जनता पार्टी गौ रक्षा के नाम पर महज धरना प्रदर्शन व हो हल्ला ही करती है। चुनावों के समय इस तरह के मुद्दों को ढाल बनाकर जनता की मानसिकता से खेल कर सत्ता तक तो पहुंच जाती है, लेकिन सत्ता मिलते ही इन मुद्दों को ठंडे बस्ते में डाल देती है। चुराह क्षेत्र में गौ तस्करी की बात सरकार से भी छिपी नहीं है फिर भी क्यों इस मुद्दे को दबाया जा रहा है समझ से परे है। विधानसभा उपाध्यक्ष और चुराह क्षेत्र के विधायक के साथ लगती पंचायत में गौ तस्करी जमकर हो रही है। जम्मू के रास्ते इस तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है।


लोग बार-बार इस चिंताजनक विषय को पुलिस व प्रशासन के सम्मुख उठा रहे हैं लेकिन पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है जो चिंतनीय है। लोगों की आजीविका से जुड़े गौ पालन जैसे व्यवसाय को उनकी आंखों के सामने खत्म किया जा रहा है। यह सब भाजपा सरकार की नाकामियों के कारण हो रहा है। न जाने क्यों भाजपा इस पर चुप बैठी हुई है, कहीं कोई नेता किसी व्यक्ति को संरक्षण तो नहीं दे रहा।  कांग्रेस इस पर चुप्प नहीं बैठेगी। यदि जल्द ही इन गौ तस्करों की धरपकड़ न हुई तो कांग्रेस प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन करेगी -सुरेंद्र भारद्वाज पूर्व विधायक , विधानसभा क्षेत्र चुराह

इस बारे में लिखित तौर पर शिकायत मिली है लिहाजा पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में जुट गई है। जल्द ही आरोपी सलाखों के पीछे होंगे - राम कर्ण डीएसपी तीसा

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.