योगी सरकार के मंत्री ने कहा लव जिहाद रोकने के लिए यूपी में बनेगा कानून 

योगी सरकार के मंत्री ने कहा लव जिहाद रोकने के लिए यूपी में बनेगा कानून 

Piyush 19 Sep, 2020 05:45 pm राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,शम्भु नाथ गौतम 

उत्तर प्रदेश योगी सरकार के एक मंत्री ने लव जिहाद रोकने के लिए महत्वपूर्ण बयान दिया है ।‌ यह बयान उत्तर प्रदेश शासन की ओर ऐसे समय में आया है जब पिछले दिनों प्रदेश में लव जिहाद की घटनाएं सामने आई थी । आइए आपको बताते हैं योगी सरकार के यह मंत्री कौन हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा का कहना है कि एक साजिश के तहत लव जिहाद फैलाया जा रहा है ।साथ ही लव जिहाद की आड़ में धर्मांतरण को बढ़ावा दिया जा रहा है, इन सबके पीछे सिमी और पीएफआई जैसे संगठन काम कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने बताया कि सरकार जल्द ही इसे रोकने के लिये कार्रवाई करेगी।साथ ही उन्होंने कहा कि लव जिहाद को रोकने के लिए कानून जरूरी है ।

एक नजर इधर भी- सारथी के रूप में भाजपा से राजनीति शुरू करने वाले मोदी विश्व में ताकतवर नेता के रूप में शुमार

रजा ने कहा कि लव जिहाद को लेकर हाल ही में कई घटनाएं सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि भोली भाली लड़कियों को साजिश के तहत फंसाया जा रहा है और शादी के बाद उनका धर्मांतरण किया जाता है । उन्होंने कहा कि इसके पीछे सिमी और पीएफआई जैसे आंतकी संगठनों का हाथ है।

मोहसिन रजा ने आगे कहा, 'काफी साल पहले की बात है सिमी और हाल ही में पीएफआई का नाम भी इस तरह के मामले में आ चुका है । इनमें जो लोग जुड़े हैं बहुत शातिर किस्म के लोग हैं जो आतंकी संगठनों से जुड़े हुए हैं ।

इनको हमारे देश में तुष्टिकरण की राजनीति के तहत राजनीतिक पार्टियों का समर्थन मिल गया। इस साजिश का खुलासा होना चाहिए। मोहसिन रजा ने कहा, 'इस तरह के मामलों को लेकर हमारी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क है । उन्होंने कहा कि अकेले कानपुर में ही 11 मामले ऐसे हैं जो सामने आए हैं।हालांकि अभी तक अल्पसंख्यक राज्य मंत्री मोहसिन रजा के बयान के बाद किसी मुस्लिम संगठन या बयान नहीं आया है ।

 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.