चम्बा:हिमाचल प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन को ट्रांसमिशन टावर व लाईन स्थापित करने की दी अनुमति 

चम्बा:हिमाचल प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन को ट्रांसमिशन टावर व लाईन स्थापित करने की दी अनुमति 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 19 Sep, 2020 05:11 pm प्रादेशिक समाचार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,चम्बा (ब्यूरो )

 

उपायुक्त एवं जिला मजिस्ट्रेट ने जारी किए आदेश

टावरों की स्थापना में अवरोध पैदा करने वाले के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत होगी कार्रवाई 

मुआवजे की राशि पर विवाद को लेकर दोनों पार्टियां जा सकती हैं  न्यायालय 

हिमाचल प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन को बिजली की ट्रांसमिशन लाइनों के लिए टावरों की स्थापना करने की अनुमति दे दी गई है। उपायुक्त एवं जिला मजिस्ट्रेट विवेक भाटिया द्वारा इस संबंध में इन्डियन टेलीग्राफ एक्ट 1885 की धारा 16(1) के तहत आदेश जारी कर दिए गए हैं। 

एक नजर इधर भी - हिमाचलियों का अपमान कर रही है कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता: देहरा से बरसे डॉ सुकृत सागर

हिमाचल प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन लाहल से रजेरा तक और कुड़थला(चुराह) से  बिजली की ट्रांसमिशन लाइनों की स्थापना कर रहा है। ट्रांसमिशन लाईनें मोहाल लड्डा के अलावा गन्डवाड़ क्षेत्र से भी गुजरेंगी। हिमाचल प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन द्वारा भूमि मालिकों को नियमनुसार बाकायदा मुआवजा दिया जाएगा। जारी किए गए आदेश में यह भी कहा गया है कि मुआवजे की राशि में विवाद पर दोनों पार्टियां न्यायालय जाने के लिए स्वतंत्र हैं। 

यदि हिमाचल प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन को कोई व्यक्ति उसके कार्य में अवरोध पैदा करता है तो उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्यवाही होगी। आदेश में पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि हिमाचल प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन को पुलिस सहयोग दिया जाए जबकि एसडीएम चंबा और संबंधित कार्यकारी मजिस्ट्रेट को आदेश की अनुपालना करने के निर्देश हैं।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.