मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में बनाएंगे फिल्म सिटी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में बनाएंगे फिल्म सिटी

Piyush 19 Sep, 2020 04:46 pm राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर मनोरंजन

हिमाचल जनादेश, शंभू नाथ गौतम वरिष्ठ पत्रकार

 

बॉलीवुड में पिछले कई दिनों से मचे घमासान के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ा एलान किया है । सीएम ने कहा कि अब प्रदेश में भी एक फिल्म सिटी बनाई जाएगी । उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बनने वाली यह फिल्म सिटी राष्ट्रीय स्तर की होगी । मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश और मैं इस जिम्मेदारी को उठाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं । 

एक नजर इधर भी- सारथी के रूप में भाजपा से राजनीति शुरू करने वाले मोदी विश्व में ताकतवर नेता के रूप में शुमार
 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में फिल्म सिटी की स्थापना के लिए नोएडा ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे का चयन किया जा रहा है। इस फिल्म सिटी के बनने के बाद प्रदेश के युवाओं को रोजगार के भी अच्छे अवसर मिलेंगे । सीएम योगी ने कहा कि इसके लिए जल्द ही अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि भूमि की तलाश करें और कार्य योजना में जुट जाएं । यहां हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले कई वर्षों से फिल्म सिटी बनाने की मांग की जा रही थी । लेकिन हर बार मामला फाइलों में ही दबा रह जाता था लेकिन इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसे अमलीजामा पहनाने के लिए कमर कस चुके हैं ।‌


जल्द ही सीएम योगी फिल्म से जुड़े निर्माताओं और कलाकारों से बात करेंगे


नोएडा, ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही बॉलीवुड के प्रसिद्ध फिल्म निर्माता और कलाकारों से सीधी बात करेंगे । फिल्म सिटी में क्या-क्या सुविधाएं हों, क्या छूट मिले, फिल्म पॉलिसी को कैसे और आकर्षक बनाएं? इस बारे में सरकार सीधे फिल्मकारों से राय लेगी। इसके लिए मुख्यमंत्री योगी फिल्म जगत से जुड़े दिग्गजों से सीधे संवाद करेंगे ।

वह उनसे उत्तर प्रदेश में फिल्म मेकिंग की संभावनाओं और उससे जुड़ी बुनियादी सुविधाएं विकसित करने को लेकर चर्चा करेंगे । यहां हम आपको बता दें कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी न होने के कारण यहां के कलाकारों की प्रतिभा निखर नहीं पाती । भोजपुरी कलाकारों और निर्माताओं को भी फिल्म की शूटिंग करने के लिए अन्य राज्यों की तरफ रुख करना पड़ता है। अब उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनने के बाद प्रदेश की फिल्मों को भी बढ़ावा मिलेगा ।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.