संसद की कार्यवाही के दौरान पीएम केयर्स फंड पर पक्ष और विपक्ष के नेता भिड़े

संसद की कार्यवाही के दौरान पीएम केयर्स फंड पर पक्ष और विपक्ष के नेता भिड़े

Piyush 18 Sep, 2020 06:29 pm राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार देश और दुनिया सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर

हिमाचल जनादेश, शम्भु नाथ गौतम 


मानसून सत्र में पक्ष और विपक्ष के बीच घमासान जारी है । गुरुवार को कृषि विधेयक पर कांग्रेसी सांसदों ने वॉकआउट किया था । इसी कड़ी में शुक्रवार को विपक्षी दलों के नेताओं ने पीएम केयर्स फंड पर घमासान किया । हंगामा तब शुरू हुआ जब वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर संसद की कार्यवाही के दौरान बोल रहे थे । सत्ता पक्ष और विपक्ष के सांसदों ने एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की ।

एक नजर इधर भी- सारथी के रूप में भाजपा से राजनीति शुरू करने वाले मोदी विश्व में ताकतवर नेता के रूप में शुमार

इस दौरान कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने अनुराग ठाकुर पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी । हंगामे के कारण लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही को आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया ।  दरअसल, इस पूरे हंगामे की शुरुआत अनुराग ठाकुर के एक बयान से होती है । ठाकुर सदन में पीएम केयर्स फंड का हिसाब दे रहे थे । उन्होंने गांधी परिवार का जिक्र किया और उन नामों को उजागर करने की धमकी दी, जिन्हें पीएम राष्ट्रीय राहत कोष से लाभ मिला। विपक्ष के सांसदों ने उनके इस बयान का विरोध किया ।

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने आरोप लगाया कि लोकसभा अध्यक्ष बीजेपी सदस्यों का बचाव कर रहे हैं । कल्याण बनर्जी ने कहा कि अध्यक्ष हमेशा विपक्षी सदस्यों को रोकते हैं । कल्याण बनर्जी ने यहां तक कहा दिया कि अगर अध्यक्ष उन्हें निलंबित करना चाहते हैं, तो वो इसके लिए तैयार हैं, लेकिन वे इस तरह के व्यवहार को अब बर्दाश्त नहीं कर सकते। अधीर रंजन चौधरी ने भी कल्याण बनर्जी का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि नव निर्वाचित सदस्य भी विपक्षी सदस्यों के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उन्हें शांत करने की कोशिश की तब जाकर मामला शांत हुआ ।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.