ज्वालामुखी बस स्टैंड में बनी नालियों पर जालियां न रखने से स्थानीय दुकानदारों में रोष, जालियां लगवाने की उठाई मांग

ज्वालामुखी बस स्टैंड में बनी नालियों पर जालियां न रखने से स्थानीय दुकानदारों में रोष, जालियां लगवाने की उठाई मांग

Piyush 15 Sep, 2020 08:20 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश , ज्वालामुखी(प्रदीप शर्मा)

ज्वालामुखी बस स्टैंड की दुकानों के आगे बनी नालियों पर नगर परिषद द्वारा जालियां न रखने से स्थानीय दुकानदारों में काफी रोष देखने को मिल रहा है।स्थानीय दुकानदारों ने नगर परिषद ज्वालामुखी से मांग उठाई है कि उक्त जगह बनाई गई नालियों पर जालियां रखी जाए,ताकि दुकानदारों के साथ यहां सैंकड़ों की संख्या में आने बाले लोगों को राहत मिल सके।

स्थानीय दुकानदारों का आरोप है मंगलवार सुबह भी दो लोगों में जिनमें एक युवती भी शामिल हैं यहां गिरकर चोटिल हो गई,जिसे बाद में साथ लगते मैडिकल स्टोर में ही प्राथमिक उपचार किया गया। वहीं पथ परिवहन निगम का भी एक परिचालक यहां गिरकर घायल हो गया।

दुकानदारों का कहना है कि इससे पहले भी कई दफा खासकर बुजुर्ग लोग यहां नालियों पर जालियां न रखने के चलते गिरकर चोटिल हो चुके हैं। स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि बारिश के दौरान स्तिथि ओर भी खराब हो जाती है जब टाइल्स पर फिसलन के कारण भी लोग यहां नालियों में गिर जाते हैं। 


उन्होंने कहा कि हाल ही में बस स्टैंड पर टाइल्स का काम शुरू किया गया व इसके बाद यहां नाली भी बनाई गई लेकिन इसे बनाने के बाद यहां जालियां नही रखी गई, जिसके कारण अब लगातार यहां गिरने का खतरा बना रहता है ओर आए दिन कोई न कोई यहां गिरकर चोटिल होता है।

एक नजर इधर भी- हिंदी दिवस विशेष:71 वर्ष के बाद भी 'राजभाषा हिंदी' कई राज्यों में अपनी जड़ें नहीं जमा पाई

कई जगह नालियां गायब, जहां जालियां उनकी भी हालत खस्ता

जवालाजी के मुख्य बाजार में भी ऐसे ही हालात पैदा हो रहे हैं। कुछ जगह से जहां नालियों पर से जालियां गायब है तो वहीं दूसरी ओर जिन नालियों के ऊपर जालियां डाली गई है उनकी भी हालत काफी खस्ता है। गल सड़कर ये भी कई जगह से टूट चुकी है तो कई जगह लोगों ने खुद नालियों के ऊपर जालियां बनवाई है तो कुछ ने तारों के जुगाड़ के साथ इसे ठीक करवाया है।

लोगों ने नगर परिषद ज्वालामुखी से मांग उठाई है कि बस स्टैंड में नालियों पर जालियां रखवाने के साथ ही मुख्य बाजार में नालियों पर रखी जालियों की सुध ली जाए व दुकानदारों सहित आम जनता को इन्हें ठीक करवाकर राहत दिलवाई जाए।

 

क्या कहती नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी
नगर परिषद ज्वालामुखी की कार्यकारी अधिकारी कंचन वाला ने कहा कि इसे लेकर शहर का दौरा करके सभी स्थान चयनित किये जायेंगे। इस बीच जहां सम्भव हुआ वहां नालियों के ऊपर जालियां रखवा दी जाएंगी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.