सब्जियां भी हो फसल बीमा में शामिल  - बिक्रम जरयाल

सब्जियां भी हो फसल बीमा में शामिल  - बिक्रम जरयाल

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 15 Sep, 2020 12:32 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार विज्ञान व प्रौद्योगिकी लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,नरेश ठाकुर (राज्य ब्यूरो)

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में जिला चम्बा की भटियात विधायक ने फसलों के बीमा में सब्जियों को शामिल करने की मांग उठाई है।

एक नजर इधर भी - दूरदर्शन दिवस पर विशेष :आज दूरदर्शन दिवस पर आओ अपने सुनहरे दिन याद करें

सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान जरयाल ने किसानों की आवाज को बुलंद करते हुए सदन में बताया कि चम्बा में अभी धान, मक्की, गेंहू आदि का बीमा होता है। 

जबकि चम्बा में आलू, मूली, गोभी व अन्य नकदी फसलों का उत्पादन बड़े स्तर पर किया जाता है लेकिन इनको बीमा की श्रेणी में शामिल नहीं किया है।इस पर मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने इस विषय पर विचार करने का आश्वासन दिया।बहरहाल, जरयाल ने चम्बा समेत हिमाचल के किसानों की समस्या को पटल पर रखा है।

बताते चले कि भटियात विधायक बिक्रम जरयाल ने सोशल मीडिया में अपने पेज पर लोगों के सुझाव मांगे और सबसे ज्यादा प्रश्न पूछ कर अपने कर्तव्य का निर्वहन कर रहे है।

हालांकि, सोशल मीडिया पर विपक्ष हो या जनता विधायक को कई मुद्दे पर घेरते रहते लेकिन फिलवक्त जरयाल अपने काम से ही विरोधियों को जबाब दे रहे है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.