काँगड़ा:48 प्लास्टिक के केनों में रखी गई 19 लाख 32 हजार मिलीलीटर अवैध शराब,दो गिरफ्तार 

काँगड़ा:48 प्लास्टिक के केनों में रखी गई 19 लाख 32 हजार मिलीलीटर अवैध शराब,दो गिरफ्तार 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 13 Sep, 2020 09:27 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा स्वस्थ जीवन

हिमाचल जनादेश,कांगड़ा(ब्यूरो)

काफी समय से दो लोग अल्कोहल में पानी मिलाकर ओर शराब तैयार करके लोगो की जिंदगी से कर रहे थे खिलवाड़

इंदौरा के मंड क्षेत्र के गांव गगवाल में पंजाब से आकर बसे हुए कुछ समुदाय विशेष के लोग भी अवैध शराब स्प्रिट ओर अल्कोहल से शराब तैयार करने में जुट गए है।अब यह लोग गुड़ की शराब तैयार न कर अब अल्कोहल ओर स्प्रिट में पानी मिलाकर मिनटों में शराब तैयार करके कुछ पंजाब क्षेत्र में तो कुछ मंड क्षेत्र के बरोटा,पराल,ठाकुरद्वारा, मिलवां ,मलकाना आदि गाँवो में नजायज शराब का कारोबार करने वाले तस्करो  को यह जहरीली शराब तैयार करके बेच रहे है।

कुछ दिन पहले ही पंजाब के गुरदासपुर के आसपास में स्प्रिट ओर अल्कोहल से तैयार की गई शराब को पीने से 150 से ऊपर लोग मर गए थे। इस क्षेत्र में कुछ इस समुदाय के लोग गुरदासपुर एरिया से संबंध रखते थे और पुलिस उन तस्करों पर निरंतर नजर रखे हुए थी। देर रात ठाकुरद्वारा पुलिस को गस्त के दौरान भारी मात्रा में स्प्रिट की मात्रा सहित स्प्रिट से शराब तैयार करके बेचने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। 

मामले के संबंध में जानकारी देते हुए थानां इंदौरा के प्रभारी सुरिन्दर सिंह धीमान ने बताया कि देर रात 9बजे पुलिस चौकी ठाकुरद्वारा के प्रभारी रूप सिंह अपनी पुलिस टीम जिसमे मुख्य आरक्षी विपन शर्मा, मानद सहायक उपनिरीक्षक गुरदियाल सिंह,मानद मुख्य आरक्षी जोगिंदर सिंह और गृह रक्षक जतिंदर कुमार की टीम सहित गगवाल एरिया में गश्त पर थे।

एक नजर इधर भी-शिमला:भाजयुमो प्रदेश पदाधिकारी बैठक में बोले अमित ठाकुर,7792 बूथों पर चलेगा युवा मोर्चा 1 बूथ 20 यूथ अभियान 

गस्त के दौरान पुलिस की टीम को गुप्त सूचना मिली की गगवाल गाँव मे दो व्यक्ति अपने घर मे नजायज शराब बनाने का काम करते है अगर उनके घर मे दबिस दी जाए तो पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। चौकी प्रभारी ने स्थानीय पंचायत के मौजूदा उपप्रधान ओर पूर्व उपप्रधान को साथ लेकर बताए गए घर मे दविस दी और घर से 14 केन प्लास्टिक के जिनमे प्रति केन में 40-40 हजार मिलीलीटर अल्कोहल भरी हुई थी को मौके पर कब्जे में लिया और 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।  

थानां प्रभारी ने बताया की आज वो खुद सुबह 5 बजे इंदौरा थानां की टीम ओर ठाकुरद्वारा पुलिस चौकी की टीम को साथ लेकर गाँव गगवाल मे पहुँचे ओर पकड़े गए दोनो आरोपियों से सख्ती से पुछतास करने पर आरोपियों की निशानदेही पर गगवाल में रेलवे  धुस्सी में बड़े बड़े खड्डे निकालकर जमीन में दबाए गए अल्कोहल ओर स्प्रिट से बड़े 40-40 हजार मिलीलीटर के  34 प्लास्टिक के केन बरामद किए। इस पूरी कार्रवाई  में 48 कैनो में रखी गई कुल 19 लाख 32 हजार मिलीलीटर स्प्रिट को बरामद किया गया है। 

आरोपियों की पहचान राजन पुत्र जिन्दर ओर राकेश कुमार उर्फ बाबा पुत्र मोहिंदर सिंह दोनो निवासी गगवाल तहसील व थानां इंदौरा के रूप में हुई है। दोनो आरोपी काफी लंबे समय से स्प्रिट ओर अल्कोहल में पानी डालकर शराब तैयार करके क्षेत्र के शराब के कारोबारियों को सप्लाई देते थे।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.