मंडी में स्थापित की जाएगी एनसीसी अकादमी-मुख्यमंत्री

मंडी में स्थापित की जाएगी एनसीसी अकादमी-मुख्यमंत्री

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 13 Aug, 2020 08:59 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर मण्डी शिमला

हिमाचल जनादेश,चम्बा(कमल राजपूत)

 

केन्द्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश के लिए दो और एनसीसी बटालियन को मंजूरी देने के अलावा तीन कंपनियों को बटालियन में बदलने की अपनी मंजूरी दे दी है। इससे राज्य के लगभग 4500 छात्र लाभान्वित होंगे।

यह जानकरी आज यहां मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने एनसीसी शिमला के ग्रुप कमांडर ग्रुप ब्रिगेडियर राजीव ठाकुर और कर्नल सुरेश भैक के साथ बातचीत के दौरान दी।

एक नजर इधर भी-शाबाश चम्बा:प्री प्राइमरी विशेष ऑनलाइन नामांकन अभियान में चंबा टॉप

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के लिए एनसीसी अकादमी भी स्वीकृत हो गई है जिसे मंडी में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मंडी में इस अकादमी की स्थापना के लिए भूमि आवंटित कर दी है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के दौरान एनसीसी कैडेटों का स्वैच्छिक योगदान सराहनीय है जो युवाओं में देशभक्ति की भावना उत्पन्न करने और उन्हें प्रेरित करने में एनसीसी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि युवा पुरुषों और महिलाओं में अनुशासन, सांप्रदायिक सद्भाव और उनके बीच निःस्वार्थ सेवा के आदर्शों को विकसित करने में एनसीसी की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि देश के एक प्रमुख युवा संगठन के रूप में एनसीसी ने युवाओं के बीच राष्ट्रीय एकता और अखंडता के प्रसार में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और उन्हें एक मजबूत और जीवंत राष्ट्र विकसित करने की दिशा में सशक्त बना रहा है।

मुख्यमंत्री के सलाहकार डाॅ. आर.एन. बत्ता भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.