मंडी: अस्पताल प्रबंधन को सफाई व्यवस्था को लेकर लगाई लताड़,मुख्यमंत्री का गृह क्षेत्र है लोगों को अच्छी स्वस्थय सेवाएं दे चिकित्सक- महेंद्र सिंह

मंडी: अस्पताल प्रबंधन को सफाई व्यवस्था को लेकर लगाई लताड़,मुख्यमंत्री का गृह क्षेत्र है लोगों को अच्छी स्वस्थय सेवाएं दे चिकित्सक- महेंद्र सिंह

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 13 Aug, 2020 08:18 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल ताज़ा खबर स्लाइडर मण्डी स्वस्थ जीवन

हिमाचल जनादेश,गोहर(सुनील शर्मा)

प्रदेश के जलशक्ति, बागबानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर बुधवार देर शाम सिविल अस्पताल गोहर के अचौक निरिक्षण पर पहुंच गए। इनके साथ नाचन के विधायक विनोद कुमार भी मौजूद रहे। मंत्री के अचानक अस्पताल पहुंचने पर अस्पताल प्रशासन में खलबली मच गई। उन्होंने आते ही अस्पताल प्रबंधन का जायजा लिया और अस्पताल में सफाई व्यवस्था को लेकर प्रबंधन को लताड़ लगाई।  

अस्पताल से छोटी छोटी बीमारियों पीड़ित और प्रसव पीड़ा से कहराती महिला को मंडी या फिर सुंदरनगर रैफर किए जाने की बात मंत्री तल्ख हो गए और भविष्य में ऐसा न करने की हिदायत दी। अस्पताल में मौजूदा समय में सात सात एम बी बी एस डॉक्टर कार्यरत हैं और ठीक प्रकार की सेवाएं देने के आदेश दिए गये। उन्होंने हस्पताल प्ररशासन को आगाह करते हुए कहा कि नागरिक चिकित्साल्य गोहर मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र का प्रतिष्ठित  चिकित्साल्य है यहां की जनता को उचित व अच्छी स्वस्थय सेवाएं प्रदान की जाऐं।किसी प्रकार की लापरवाही ह नाकाबीले बर्दाश्त है। महेंद्र सिंह ने चिकित्सकों को बखार ज़ुकाम खांसी के मरीजों को   तुरंत  मंडी नेरचौक भेेेेजने पर भी हस्पताल प्ररशासन की क्लास ली और हिदायत दी कि बेेेवजह सामान्य मरीजों को परेशान न किया जाए।आप उपलब्ध सुविधाओं के साथ अपना बैस्ट दो।

महेंद्र सिंह ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों की समस्याएं भी सुनी और नागरिक चिकित्साल्य गोहर में मूलभूत सुविधाओं को पुरा करने के लिए संबंधित विभागाध्यक्षों को आदेश दिए। 

एक नजर इधर भी-सराज में कोरोना से पहली मौत,63 वर्षीय बुजुर्ग मृत्यु पश्चात कोरोना पाज़िटिव : नाचन के चैलचौक में पुनः कोरोना विस्फोट , मां पुत्र सहित 4 कोरोना संक्रमित ,चारों थे होम कोरनटाईन

इस र्दौरान पत्रकार वार्ता करते हुए  मंत्री महेन्द्र सिंह ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनवाई। उन्होंने कहा की सरकार के पास 15 हजार करोड़ का अनस्पैंट  बजट पड़ा है, जिससे प्रदेश में अथाह विकास किया जाएगा। प्रदेश भर में जलशक्ति विभाग पेयजल स्रोतों का जीर्णोद्धार करेगा। जमीनी स्तर पर विभाग इस काम का खाका त्यार करने में जुटा हुआ है। उन्होंने बताया की प्रदेश में 450 नयी ग्राम पंचायतें, नगर पंचायतें, नगर परिषद बनाने पर सरकार में सहमती जताई है। पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव तय सीमा के भीतर ही सरकार के द्वारा करवाएं जाएंगे। 

नाचन के विधायक विनोद कुमार ने बताया की शुक्रवार को मंत्री के कर कमलों से 25 करोड़ की लागत से बनने वाली 6 पेयजल स्कीमों की आधारशिला रखी जाएगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस मौके पर वर्चुल रैली के माध्यम से नाचन की जनता को संबोधित करेंगे और 134,36,24000 रुपए के लगभग 25 शिलान्यास व उदघाट्न करेंगे। इस मौके पर एस डी एम गोहर अनिल भारद्वाज अधिशासी अभियंता लोनिवि रमेश सिंह खालसा अधिशासी अभियंता जल शक्ति विभाग सहित मंडलाध्यक्ष सोहन सिंह, महामन्त्री मुकेश चंदेल  रजिस्टर्ड व्यापार मंडल गोहर के सदस्योंसहित भाजपा के कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.