लड़भडोल के आदर्श गांव सिमस में लोगों को आखिर पानी की समस्या से कब मिलेगी निजात - विवेक जसवाल

लड़भडोल के आदर्श गांव सिमस में लोगों को आखिर पानी की समस्या से कब मिलेगी निजात - विवेक जसवाल

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 13 Jul, 2020 04:16 pm प्रादेशिक समाचार सुनो सरकार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर मण्डी स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल ,जनादेश,लड़भडोल(लक्की शर्मा)

लड़भडोल क्षेत्र के सिमस गांववासियों का कहना हैं कि उन्हें पानी की बहुत बड़ी समस्या हैं और उनके गांव में पानी कई-कई दिन नहीं आता हैं। 

एक नजर इधर भी -नालागढ़ :क्‍वारंटाइन सेंटर में ठहरे व्यक्ति की मौत, बाथरूम में मिला अचेत अवस्‍था में

जोगिदरनगर युवा कांग्रेस अध्यक्ष विवेक जसवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि 4 साल पहले मंडी सांसद राम स्वरूप शर्मा ने अपने विधानसभा क्षेत्र जोगिंदर नगर के गांव सिमस को आदर्श योजना के तहत गोद लिया था और कहा था कि यहा तेजी से विकास होगा,ऐसा सिमस गांव में कही देखने को मिल नहीं रहा है।

उन्होंने कहा कि संतान दात्री माता सिमसा देश प्रदेश में प्रसिद्ध है। गांव में कितना विकास हुआ है वो सिमस की जनता देख रही है।उन्होंने कहा कि सिमस गांव में पानी की गंभीर समस्या हैं,ऐसे में महिलाओं को रोजाना हैंडपम्प पर लाइन में खडा होना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि  इस आदर्श गांव में एक  सप्ताह के बाद पानी आ रहा है।ऐसे में लोगो को भारी परेशानियों का सामना करना पड  रहा है। इस पानी की समस्या को लेकर उन्होनें विभाग और सांसद से मांग की कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए ।  

इस समस्या को लेकर लड़भडोल के जलशक्ति विभाग के सहायक अभियँता एस.डी.ओ. से बात कि उन्होने बताया कि हमें पानी जैसी कोई समस्या नही हैं । परन्तु जब बारिश होती हैं तो रणा खड्ड का पानी गंदा हो जाता हैं जिस कारण कभी-2  समस्या हो जाती हैं ।

अन्यथा हर तीसरे दिन पानी दिया जाता हैं साथ ही ये भी कहा कि सिमस गांव के लिए नयी स्कीमें बना दी हैं और टेन्डर हो गया हैं।जल्द ही काम शुरू किया जाएगा।अब बिनबा नदी से पानी उठाया जाएगा ।जिसके लिए  376 लाख राशि मंजुर हुई हैं और रणा खड्ड वाली 36 करोड़ लागत से बनने वाली अगली गर्मी तक तैयार हो जाएगी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.