खुशखबरी : अमेजन इंडिया लेकर आया है आपके लिए रोजगार भी, करीब 20,000 लोगों को घर बैठे मिलेगा काम

खुशखबरी : अमेजन इंडिया लेकर आया है आपके लिए रोजगार भी, करीब 20,000 लोगों को घर बैठे मिलेगा काम

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 28 Jun, 2020 09:56 pm प्रादेशिक समाचार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर शिक्षा व करियर

हिमाचल जनादेश,न्यूज़ डेस्क

अमेजन इंडिया ने रविवार को घोषणा की है कि दुनिया भर में अपने उपभोक्ताओं को शॉपिंग का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करते रहने के लिए कंपनी ने अपने कस्टमर सर्विस संगठनों में सीजनल रोजगार के तकरीबन 20,000 अवसर उत्पन्न किए हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा, "नए अवसर हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, मैंगलोर, इंदौर, भोपाल और लखनऊ में उपलब्ध कराए गए हैं। ज्यादातर पद अमेजन के 'वर्चुअल कस्टमर सर्विस' प्रोग्राम का हिस्सा हैं, जो वर्क-फ्रॉम-होम का विकल्प पेश करता है।"

अमेजन इंडिया ग्राहक सेवा के निदेशक अक्षय प्रभु ने कहा, "हम उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों के अनुरूप कस्टमर सर्विस संगठनों में हायरिंग संबंधी जरूरतों का मूल्यांकन कर रहे हैं। हमारा अनुमान है कि भारत एवं दुनिया भर में छुटिट्यों के सीजन में अगले छह महीनों में कस्टमर ट्रैफिक बढ़ेगा। हमसे जुड़ने वाले नए एसोसिएट्स हमारे वर्चुअल कस्टमर सर्विस प्रोग्राम के जरिए घर एवं ऑफिस से काम करेंगे तथा उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने एवं उन्हें उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।"

एक नजर इधर भी- पांवटा साहिब :अलग - अलग 3 मामलों में पुलिस ने बरामद की देसी व कच्ची शराब

उन्होंने कहा, "पिछले कुछ महीनों में हमने अपने सीएएस एसोसिएट्स की सुरक्षा को अधिक महत्व दिया है और हम उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्पर हैं। ये नए सीजनल पद उम्मीदवारों को इस अनिश्चित समय में रोजगार एवं आजीविका के साधन उपलब्ध कराएंगे।"

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में, अमेजन ने घोषणा की थी कि वह 2025 तक भारत में प्रौद्योगिकी, बुनियादी ढांचे और अपने रसद नेटवर्क में निरंतर निवेश के माध्यम से 10 लाख नए रोजगार पैदा करने की योजना बना रहा है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.