वंदे भारत मिशन का चौथा चरण: 17 देशों से 170 विमानों का परिचालन करेगी Air India

वंदे भारत मिशन का चौथा चरण: 17 देशों से 170 विमानों का परिचालन करेगी Air India

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 28 Jun, 2020 04:00 pm राजनीतिक-हलचल क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,न्यूज़ डेस्क 

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस  के प्रकोप को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते दुनिया के विभिन्न देशों में फंसे भारतीयों को वंदे भारत मिशन  के तहत लगातार अपने देश वापस लाया जा रहा है। इस बीच खबर है कि एयर इंडिया  वंदे भारत मिशन के चौथे चरण के तहत तीन से 15 जुलाई तक 17 देशों से 170 विमानों का परिचालन करेगी।

बता दें कि केंद्र सरकार  ने विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी के लिए छह मई को इस मिशन की शुरुआत की थी। वैसे भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवा कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 23 मार्च से निलंबित है।

17 देशों से 170 विमानों का परिचालन करेगी Air India
एयर इंडिया के एक दस्तावेज के अनुसार मिशन के चौथे चरण में वह भारत से कनाडा, अमेरिका, ब्रिटेन, केन्या, श्रीलंका, फिलीपीन, किर्गिस्तान, सऊदी अरब, बांग्लादेश, थाइलैंड, दक्षिण अफ्रीका, रूस, ऑस्ट्रेलिया, म्यामां, जापान, यूक्रेन और वियतनाम को जोड़ने वाली 170 उड़ानों का परिचालन करेगी। ये उड़ानें तीन जुलाई से 15 जुलाई के बीच संचालित होंगी।

एक नजर इधर भी- काँगड़ा:फतेहपुर में मात्र दो दिनों में कोरोना ने लगाया चौका,लोगों में दहशत

भारत और सऊदी अरब के बीच 26 उड़ानें चलेंगी
दस्तावेज के अनुसार 38 उड़ानें भारत-ब्रिटेन मार्ग पर तथा 32 उड़ानें भारत-अमेरिका मार्ग पर संचालित होंगी। इसमें कहा गया है कि एयर इंडिया की 26 उड़ानें भारत और सऊदी अरब के बीच चलेंगी। गत 10 जून से शुरू होकर चार जुलाई तक चलने वाले मिशन के तीसरे चरण में एयर इंडिया 495 चार्टर्ड उड़ानों का परिचालन करेगी।

देश में कोरोना का कहर
देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। भारत में कोरोना से 5,28,859 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 16,095 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि 3,09,713 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या बढ़कर 2,03,051 हो गई है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.