सुन्दरनगर के लिए राहत भरी खबर,कोरोना संक्रमित महिला के सब तीमारदारों की रिपोर्ट नेगिटिव

सुन्दरनगर के लिए राहत भरी खबर,कोरोना संक्रमित महिला के सब तीमारदारों की रिपोर्ट नेगिटिव

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 25 May, 2020 09:54 pm प्रादेशिक समाचार सुनो सरकार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर मण्डी स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,निहरी रोहांडा(देवेन्द्र चौहान)

 

21 मई को जिला मंडी में कोरोना के चार मामले सामने आने से हड़कंप मच गया था और इसमें एक महिला जो कि किडनी रोग से ग्रस्त थी,ने 13 मई को सुन्दरनगर में स्थित सफायर डायलिसिस सेंटर में अपना डायलिसिस करवाया था।बाद में उस महिला की तबियत बिगड़ने के कारण उसके परिजन उसको नेरचौक कोविड सेंटर ले गए जहां पर उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई।जिससे कि सुन्दरनगर प्रशासन के हाथ पैर फूल गए थे।क्योंकि डायलिसिस सेंटर में डायलिसिस स्टाफ के डायलिसिस टेक्नीशियन और स्टाफ नर्स पीड़ित महिला के कांटेक्ट हिस्ट्री में सामने आए जिससे कि पूरे सुन्दरनगर क्षेत्र में खलबली मच गई।

 प्रशासन को आनन फानन में वहां पर तैनात टेक्नीशियन और स्टाफ के सैंपल लेने पड़े।इन सैम्पलों में तीन की रिपोर्ट जहाँ पर नेगेटिव आई वहीं पर टेक्नीशियन की दोबारा से री- सेम्पलिंग हुई जो कि उस हॉस्पिटल में डायलिसिस करवा रहे मरीजों व उनके तमिरदारों ,प्रशासन व अन्य के लिए चिंता का बिषय बना। परन्तु देर रात को टेक्नीशियन की रिपोर्ट भी नेगेटिव आ गई ।जिससे सुन्दरनगर प्रशासन व जिला प्रशासन के साथ साथ मरीजों व क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है।                 

 

वहीं, मामले में डायलिसिस सेंटर में टेक्नीशियन का कोरोना पॉजीटिव महिला का सीधा संपर्क होने से इसकी रिपोर्ट को लेकर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गई थी।इसीलिए इस मामले में टेक्नीशियन अमन वर्मा की पिछले कल कोरोना टेस्ट को लेकर रि-सेम्पलिंग की गई थी।इसकी पुष्टि करते हुए एसडीएम राहुल चौहान और एसएमओ डॉ चमन सिंह ठाकुर ने कहा कि डायलिसिस टेक्नीशियन अमन वर्मा का कोरोना पॉजिटिव महिला के साथ सीधे संपर्क में आने के बाद एक अन्य स्टाफ नर्स के कोरोना टेस्ट के सेंपल लिए थे,जिसमें कि टेक्नीशियन समेत चार लोगों के सेम्पल लिए गए थे,इनमे से तीन की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी।और टेक्नीशियन की दोबारा से री-सेम्पलिंग हुई थी,जिसकी रिपोर्ट रविवार देर रात को मिल गई है।

एक नजर इधर भी-चम्बा:जिले में 2814 लोग रह रहे होम क्वॉरेंटाइन में ,पिछले 24 घंटे में जिला के बाहर से आए 224 व्यक्ति-विवेक भाटिया

उन्होंने कहा कि अमन वर्मा के सेंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने कहा कि अमन वर्मा की पिछले कल दोबारा सेंपलिंग ली गई थी। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी इन्हें 14 दिन का होम क्वारंटीन का पीरियड पूरा करना होगा। बता दें कि बीते 20 मई को जिला मंडी की नेरचौक नगर परिषद के वार्ड रत्ती में एक किडनी रोग से ग्रस्त महिला की कोविड-19 पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी।

वहीं, कोरोना पाजिटिव अशोका रानी की कांटेक्ट हिस्ट्री खगांलने के बाद 13 मई को पीड़िता का डायलिसिस सुंदरनगर के सफायर के डायलिसिस हेल्थ केयर सेंटर में होना पाया गया। इसके उपरांत जांच के दौरान प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा नोवल कोरोना वायरस को लेकर पीड़िता के साथ सीधे संपर्क में आने को लेकर डायलिसिस टेक्नीशियन अमन वर्मा और स्टाफ नर्स अनिता देवी का सेंपल लिया गया था।

इसमें स्टाफ नर्स के सेंपल की रिपोर्ट पिछले कल ही नेगेटिव आ गई थी, लेकिन डायलिसिस टेक्नीशियन अमन वर्मा की पिछले कल कोविड-19 टेस्ट को लेकर दोबारा सेंपल लिए गए थे। वहीं, अब मामले में रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.