भरमौर पहुँचते ही गरजे पूर्व वनमंत्री:कहा-अपने चमचों के साथ कोरोना फैलाने को न्यौता दे रहे जियालाल कपूर 

भरमौर पहुँचते ही गरजे पूर्व वनमंत्री:कहा-अपने चमचों के साथ कोरोना फैलाने को न्यौता दे रहे जियालाल कपूर 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 25 May, 2020 08:03 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार लाइफस्टाइल सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,विशेष संवाददाता 

विधानसभा क्षेत्र भरमौर में  इन  दिनों राजनीतिक सरगोशियां चरम पर हैं। आरोप-प्रत्यारोप की इस जंग में जहां जून की कड़कती गर्मी के बीच लोग कोविड-19 संक्रमण के डर से घरों में कैद हैं वहीं प्रदेश के दो बड़े दलों के बीच चली आ रही जुबानी जंग ने एक बार फिर भरमौर की राजनीति उफान पर ला दी है। 


इस बार शब्द बाण  भरमौर के पूर्व विधायक  एवं पूर्व वन मंत्री  ठाकुर सिंह भरमौरी ने  अपने चिर परिचित अंदाज में छोड़े हैं। दोपहर बाद  भरमौर पहुंचने के साथ पूर्व वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि जहाँ पूरा विश्व इस समय कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है, वहीं भरमौर विधानसभा क्षेत्र के विधायक जिया लाल कपूर बदले की भावना से काम कर रहे है।

एक नजर इधर भी-कोरोना रिटर्न्स:कांगड़ा में नहीं थम रहा कोरोना का प्रकोप,4 और लोग कोरोना पॉजिटिव

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इस सब कारगुजारी में भरमौर प्रशासन विधायक का साथ देकर जनता के हितों से खिलवाड़ कर रहा है। उन्होंने कहा कि भरमौर प्रशासन के नाक के तले धारा 144 कर्फ्यू व लॉक डाउन की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। प्रदेश में धारा 144 लागू होने के बाद भी  भरमौर में उद्घाटन व शिलान्यासों का दौर जारी है। भिन्न-भिन्न विभागों में  तबादले हो रहे हैं  और  ईडीएम मॉल चुप्पी साधते हुए उन तबादलों पर  अपनी मूक स्वीकृति जाहिर कर रहे हैं, जो न तो सहने के योग्य और न ही जन हितैषी है। 


भरमौरी ने कहा कि हाल ही मे भरमौर के विधायक ने PWD विभाग में कार्यरत विमला देवी बेलदार का गैहरा सेक्शन से तबादला कर लिहल सेक्शन के किलोड़ रोड पर लगा दिया। जो इसी नियम की धज्जियां उड़ते हुए प्रतीत होता है। लेकिन लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारी इस तुगलकी फरमान के आगे नतमस्तक नजर आए ,यह एक चिंताजनक विषय है। ठाकुर सिंह भरमौरी ने कहा कि मैं विधायक साहब से पूछना चाहता हूँ कि इस तरह से लोगों के दुःख –सुख में साथ दे रहे हैं आप।  

 

उन्होंने कहा कि इसके अलावा अन्य विभागों में जितने भी चौकीदार, पैरा मेडिकल स्टाफ, सिविल सप्लाई  हेल्पर, अध्यापक हैं विधायक उनका तबादला कर समस्त विभागों का केसरीकरण कर रहे है ,जबकि भरमौर मे सिंगल लाइन Administration है जहाँ पर बिना रिलीवर के किसी भी विभाग के कर्मी का तबादला नहीं किया जा सकता , लेकिन पृथीपाल सिंह ADM भरमौर की मिलीभगत से पूरेर भरमौर के स्कूल, हॉस्पिटल,और अन्य सरकारी दफ्तर खाली करवा दिए हैं।  

 

भरमौरी ने विधायक को शापित शब्दों में कहा कि आपका भी वही हाल होगा जो रावण और घटोत्कच्छ का हुआ था भगवान भोले शंकर ने रावण को वरदान में सोने की लंका दी थी पर जिस तरह उसने सोने की लंका को डूबा दिया उसी तरह आपका भी रावण, घटोत्कच्छ और कौरवों वाला हाल होगा आपके भी दिन नजदीक आ रहे है। उन्होंने कहा जिस तरह आप लोगों पर अन्याय कर रहे है और आनप-शनाप बयान बाजी कर रहे है आपका भी सफाया निश्चित है भरमौर और पांगी की जनता इसका जबाब शीघ्र ही देगी।  


 एक नजर इधर भी-हैवानियत:सिरमौर की 7 साल की लड़की से रेप, नेपाली गिरफ्तार


लॉक डाउन में विधायक के विधानसभा में भ्रमण पर कहा कि जहाँ वो राजनीति की बात कर रहे है कि  वो मास्क बाटने गए और एक विधायक होने के नाते उनका कर्तव्य है और मैंने सोशल डिस्टैंसिंग का भरपूर पालन किया लेकिन मैं उनसे कहना चाहता हूँ कि लोगों को मास्क देने से पहले आप खुद मास्क पहनते तो अच्छा होता जिससे लोगो के बीच एक अच्छा संदेश जाता। 

 सोशल डिस्टैंसिंग का भरपूर पालन, आपकी तस्वीरों में साफ़ दिख रहा है कि आप किस तरह का पालन कर रहे है।  इसको देखकर तो ऐसा लग रहा था की आप अपने चमचों को लेकर कभी भरमौर और कभी चम्बा करोना को फैला रहे थे न की लोगो को करोना से अवगत कर रहे थे। लेकिन बड़े शर्म की बात है की ADM भरमौर ने कोविड-19 के नियमों के उलंघन करने पर इस पर कोई कार्यवाही क्यों नहीं की। 


उन्होंने कहा कि मंत्री तो हार जीत जानता है और भरमौर-पांगी की जनता के आशिर्वाद से उन्हें पांच बार भरमौर विधानसभा क्षेत्र में काम करने का अवसर भी प्राप्त हुआ जिसमे में मुझे तीन बार CPS व एक बार मंत्री बनने का अवसर प्राप्त हुआ लेकिन आप अपना सोचो की 2022 में आप लोगों के पास किस मुह से जाओगे? आप मुझे व भरमौर की जनता को बताएं कि आपने दो साल पांच महीनों में क्या किया? यहाँ तक की मैंने जिन कामों को गति दी थी आपने तो वो भी ठप करवा दिए, बस आपने तो बदले की भावना से काम करने पर जोर दिया हुआ है।   

 

भरमौरी ने अगर कहा कि जिया लाल ने कहा की ये इलेक्शन की घडी नहीं है जिसका मैं फायदा उठा रहा हूँ लेकिन विधायक साहब मुझे ये बताए की जहाँ देश करोना जैसी महामारी से जूझ रहा है वहाँ 11 मई को भरमौर स्वास्थ्य केंद्र में 125 kv के जनरेटर का उद्घाटन करना जरुरी था क्या ? या आपके उद्घाटन के बिना चलना नहीं था ये सारे काम दूरभाष में भी हो सकते थे?

एक नजर इधर भी-कुल्लू :बिजली की लाइन कर रहा था ठीक,करंट लगने से धु -धु कर जला युवक,देखें वीडियो

 देश के प्रधानमंत्री मोदी ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी घर में बैठ कर दूरभाष के माध्यम से सारे काम कर रहे है पर आप तो उन्ही के आदेशों की अवहेलना कर रहे है जिनके नाम पर आज भरमौर के विधायक है और ये दूरभाष भी कांग्रेस की देन है आप तो उस समय पैदा भी नहीं हुए थे? 

 

उन्होंने कहा इस तरह की राजनीति आप करोना के बाद भी कर सकते थे और करोना के चलते डॉक्टरों का होस्पिटल में रहना जरुरी है पर आप तो डॉक्टरों को भी अपने साथ ले कर घूम रहे है पर आपको क्या फर्क पड़ता है चाहे होस्पिटल खाली हो जाये।  

 

लोगों के पांगी वापसी मुद्दे पर भरमौरी ने याद दिलाते हुआ कहा कि  जब चम्बा से कुछ लोग पांगी के लिए निकले तो आपने उनको झूठा आश्वाशन दे कर गुमराह किया की आपकी खाने की उचित व्यवस्था की गयी है लेकिन जब वो लोग कुल्लू पहुंचे तो वहाँ सरकार व् प्रशासन व् आपके दवारा कोई व्यवस्था नहीं थी।  यहाँ तक की पांगी पहुंचने तक उनके खाने की कोई व्यवस्था नहीं थी। 

 

उन्होंने कहा मैं उन संस्थाओं का आभार करता हू जिन्होंने ऐसी परिस्थितियों में पांगी घाटी के लोगों के खाने की व्यवस्था की जिसमे पांगी की एक संस्था स्व जागृति भी है जिन्होंने शौर में लोगो के खाने की व्यवस्था की। इन सब से पता चलता है की आपकी कथनी और करणी में कितना फर्क है। 

 

उन्होंने कहा देश में लॉक डाउन लगे अभी 2 ही महीने हुए है लेकिन भरमौर विधानसभा क्षेत्र में आपकी कार्यप्रणाली से ऐसा लगता है की जैसे दो साल पांच महीनों से लोलॉक डाउन लगा हुआ है और जहाँ पक्ष-विविपक्ष की बात है अगर आप कोई अच्छा कार्य करते है तो हम आपके साथ है लेकिन करोना जैसी महामारी में ऐसी ओछी, भाई-भतीजावाद पूर्ण और बदले की भावना से काम करोगे तो कांग्रेस पार्टी इसे कतई सहन नहीं करेगी,इसका डटकर विरोध करेगी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.