बड़ी खबर :निर्भया रेप कांड के दोषियों को अब 22 जनवरी को नहीं, इस तारीख को सुबह छह बजे दी जाएगी फांसी

 बड़ी खबर :निर्भया रेप कांड के दोषियों को अब 22 जनवरी को नहीं, इस तारीख को सुबह छह बजे दी जाएगी फांसी

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 18 Jan, 2020 12:16 pm क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,न्यूज़ डेस्क 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में साल 2012 में हुए निर्भया रेप कांड के चारों दोषियों को अब एक फरवरी को सुबह छह बजे फांसी पर लटकाया जाएगा। तिहाड़ जेल प्रशासन द्वारा फिर से डेथ वारंट जारी करने की अपील पर पटियाला हाउस कोर्ट ने चारों दोषियों का नया डेथ वारंट जारी किया है।

पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को इस मामले में नया निर्णय सुनाया है। इससे पहले पटियाला हाउस कोर्ट ने महत्वपूर्ण फैसला सुनाते हुए चारों दोषियों को 22 जनवरी को फांसी सुबह सात बजे फांसी देने का डेथ वारंट जारी किया था। तिहाड़ जेल प्रशासन ने चारों दोषियों को फांसी देने के लिए लगभग 25 लाख रुपए की लागत से एक नया फांसी घर बनवाया गया है।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अब दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका को खारिज कर दिया है।

एक नजर इधर भी -प्रेरणात्मक पहल:विधवा बहु को बेटी की तरह डोली में किया सास-ससुर ने विदा,स्थानीय लोगों ने बताया इसे एक अनूठी मिसाल

अब दोषियों को फांसी दिए जाने का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया है।गौरतलब है कि 16 दिसंबर, 2012 की रात दिल्ली में पैरामेडिकल छात्रा (निर्भया) से छह लोगों ने चलती बस में दरिंदगी की घटना को अंजाम दिया था। इस घटना के बाद 26 दिसंबर को निर्भया की सिंगापुर में इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

दरिंदगी के इस मामले में आरोपी पवन, अक्षय, विनय और मुकेश को फांसी देने का फैसला किया गया था। वहीं मुख्य दोषी राम सिंह ने साल 2013 में तिहाड़ जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जबकि एक नाबालिग होने के कारण सुधार गृह से छूट चुका है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.