मंडी:भारी बारिश और धुन्ध के चलते आल्टो कार दुर्घटनाग्रस्त ,2 की मौत 

मंडी:भारी बारिश और धुन्ध के चलते आल्टो कार दुर्घटनाग्रस्त ,2 की मौत 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 14 Jan, 2020 06:38 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना ताज़ा खबर स्लाइडर मण्डी

हिमाचल जनादेश,सरकाघाट(रितेश चौहान)


उपमण्डल धर्मपुर की धर्मपुर- मढ़ी- संधोल सड़क पर गत रात्रि एक आल्टो कार नम्बर HP- 52- 8522 के मयोह चकयानां के पास दुर्घटनाग्रस्त होने से दो लोगों की मौत हो जाने का समाचार है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शशि कुमार पुत्र प्रकाश चंद आयु 41 वर्ष जो वर्तमान में ध्वाली पंचायत का भी उपप्रधान है और जीवन कुमार उर्फ जुगनू पुत्र कांशीराम दोनों गांव ध्वाली के निवासी हैं।

जानकारी के अनुसार गत रात्रि भारी बारिश और धुन्ध में शशि कुमार की कार से अपने घरों को जा रहे थे जब वे मयोह- चकयाना के पास एक मोड़ पर पँहुचे तो उन्हें धुन्ध और भारी बारिश  के कारण कुछ भी नही दिखाई दिया और गाड़ी मोड़ नही काट सकी तथा स्किट होकर नीचे करीब 200 फ़ीट गहरी खाई में गिर गई।

साथ लगे गांव के लोगों को गड़गड़ाहट और धमाके की आवाज सुनाई दी लेकिन उन्होंने इसे बिजली की गड़गड़ाहट ही समझा। जब वे दोनों बड़ी देर रात तक अपने घरों में नहीं पँहुचे तो उनके घरवालों ने उनके मोबाइल फोन पर काल किया लेकिन वे उतर नही दे सके।


मृतकों के परिवार वालों के अनुसार दोनों ने धर्मपुर से अपने घरों को चलती बार फोन कर दिया था कि वे घर आ रहे थे लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था।

जब सुबह हुई तो गांव के कुछ युवक अपनी बाइकों पर सवार होकर सड़क के किनारे उनकी तलाश में निकले और जब वे घटनास्थल पर पँहुचे तो उन्हें सड़क के किनारे एक बैग मिला जिससे उन्होंने अनुमान लगाया कि वे वहीं से न गिरे हुए हों।जब तलाश कर रहे युवक नीचे करीब 200 फ़ीट गहरी खाई में उतरे तो उन्हें झाड़ियों में से गिरती हुई कार के निशान दिखाई दिए और उसके बाद जब वे खाई में पँहुचे तो उन्हें कार के पास पँहुचे तो उन्हें दोंनो को कार के अंदर बुरी तरह से घायल अवस्था में देखा।

युवकों ने साहस दिखाते हुए दोनों को कार के शीशे तोड़ कर बाहर निकाला और उसके बाद उन्होंने अन्य ग्रामीणों और पुलिस को भी घटना के बारे सूचना दी।सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस और सैकड़ों लोग इक्कट्ठे हो गए और शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।


 मृतकों के शवों का नागरिक अस्पताल सरकाघाट में  पोस्टमार्टम करवाकर परिवार वालों के हवाले कर दिया।मृतक शशि कुमार अपने पीछे एक लड़का और एक लड़की छोड़ गया है जबकि जीवन कुमार के दो बेटे पीछे छूटे हैं।

एक नजर इधर भी-चम्बा:होली क्षेत्र में ग्लेशियर की चपेट में आने से युवक की मौत
प्रशासन की ओर से मृतकों के परिवार वालों को दस दस हज़ार रुपए की तत्काल राहत दी गई है।इस आकस्मिक दुर्घटना पर सिंचाई एंव जनस्वास्थ्य, बागवानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर सहित अन्य लोगों ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है।डी एस पी चन्दरपाल सिंह ने घटना की पुस्टि करते हुए बताया कि पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।
 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.