बिलासपुर :कोठी से बाया तरेड़ बैनला तक सड़क के विस्तारीकरण पर 5 करोड किया जा रहा व्यय-सुभाष ठाकुर

बिलासपुर :कोठी से बाया तरेड़ बैनला तक सड़क के विस्तारीकरण पर 5 करोड किया जा रहा व्यय-सुभाष ठाकुर

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 13 Jan, 2020 02:36 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर बिलासपुर आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,बिलासपुर(ब्यूरो)

भारतीय संस्कृति को स्थापित करने वाले युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानंद की जयंति एवं राष्ट्रीय युवा दिवस बिलासपुर के तरेड़ गांव में मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विधायक सुभाष ठाकुर ने की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद महान विचारक व हम सबके प्रेरणास्त्रोत थे। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शो और विचारों को हम सभी विशेषकर युवाओं को अपने जीवन में शामिल करके उन्हीं पर चलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी हमेशा लोगों की भलाई के लिए कार्य करते थे और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करते थे।उन्होंने कहा कि देश के लिए युवा महत्वपूर्ण हैं क्योंकि देश को उन्नति की ओर ले जाने में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती हैं। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी भी युवा शक्ति पर विश्वास करते थे। इसलिए उनकी जयंति को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है।

उपस्थित जन समूह और विशेषकर युवाओं से स्वामी विवेकानंद जी के विचारों को आमजन तक पहुंचाकर राष्ट्रीय विकास में अपनी सहभागिता बढ़ाने का आग्रह किया ताकि समाज में दिन-प्रतिदिन फैल रही कुरीतियों को जड़ से समाप्त किया जा सके।

एक नजर इधर भी -गणतंत्र दिवस परेड में वायु सेना की दो महिला अधिकारी भी होंगी शामिल

इस अवसर पर उन्होंने बताया कि तरेड़ गांव वासियों को बेहतरीन यातायात की सुविधा प्रदान करने के लिए कोठी से बाया तरेड़ बैनला तक सड़क के विस्तारीकरण पर 5 करोड़ रूपए की धन राशि व्यय की जा रही है। उन्होंने तरेड़ में स्नानागार बनाने के लिए 2 लाख रूपए स्वीकृत किए तथा महिला मंडल चकली तरेड़ को 10 हजार रूपए प्रदान किए।उन्होंने क्षेत्र के लोगों की बिजली की समस्या का समाधान करते हुए एक माह के भीतर विद्युत विभाग को नया बिजली का ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि लोगों की मांग पर शीघ्र ही दोपहर को बस की सुविधा भी क्षेत्र के लोगों को प्रदान कर दी जाएगी। उन्होंने जंजघर के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए जेई ब्लाक को तुरंत प्राकलन तैयार करने के निर्देश दिए तथा लोक निर्माण विभाग को लिंक रोड़ चकली-पलेड़ का भी कलन तैयार करने को कहा।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.