मंडी: घर निर्माण में सरकारी सीमेंट के दुरूपयोग का भंड़ाफोड़,75 बैग किये बरामद, मामला दर्ज कर जांच शुरू

मंडी: घर निर्माण में सरकारी सीमेंट के दुरूपयोग का भंड़ाफोड़,75 बैग किये बरामद, मामला दर्ज कर जांच शुरू

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 10 Dec, 2019 09:52 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना सम्पादकीय ताज़ा खबर मण्डी

हिमाचल जनादेश, गोहर(राकेश)

घर निर्माण में सरकारी सीमेंट का दुरूप्रयोग करने पर विजिलेंस ने एक महिला और पुरुष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है साथ ही 75 बैग सरकारी सीमेंट के बरामद किये है। मामला मंडी जिला के गोहर उपमंडल के किलिंग गांव का है।

इंस्पेक्टर सुनील कुमार और संजय कुमार अपनी टीम के साथ कहीं जा रहे थे। सड़क किनारे बन रहे मकान के बाहर रखी गई सरकारी सीमेंट की बोरियों को देखकर रुके । घर से 50 मीटर दूर एक अन्य घर का निर्माण कार्य भी चला हुआ था, जहां पर भी सरकारी सीमेंट का ही इस्तेमाल किया जा रहा था। विजिलेंस की टीम ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए सीमेंट को अपने कब्जे में ले लिया और जांच पड़ताल शुरू कर दी।

एएसपी मंडी कुलभूषण वर्मा ने बताया कि मुन्नी लाल स्पुत्र हरणू और गगन मंजू पत्नी योगेश कुमार के खिलाफ आईपीसी की धारा 411 और 379 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मुन्नी लाल के निर्माणाधीन घर से 41 बैग सरकारी सीमेंट के बरामद हुए हैं, जिनमें से 28 बैग सीलबंद और 13 बैग खाली मिले हैं। वहीं गगन मंजू के निर्माणाधीन घर से 34 बैग बरामद हुए हैं, जिनमें से 28 बैग सीलबंद और 8 बैग खाली बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए सीमेंट के भरी और खाली बैग पीडब्ल्यूडी गोहर के जेई के हवाले कर दिए गए हैं और दोनों से पूछताछ की जा रही है। सम्बंधित लोगों से यह पूछताछ की जा रही है कि यह सरकारी सीमेंट कहां से लिया। क्या उन्हें सीमेट विभाग के किसी कर्मचारी ने दिया या फिर किसी ठेकेदार ने। कुलभूषण वर्मा ने बताया कि जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी आधार पर कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.