भाजपा जिलाध्यक्ष चुनाव :योगराज की ताजपोशी से बढ़ा जियालाल का कद,मूक रहकर भी कर गए बड़ा काम

भाजपा जिलाध्यक्ष चुनाव :योगराज की ताजपोशी से बढ़ा जियालाल का कद,मूक रहकर भी कर गए बड़ा काम

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 01 Dec, 2019 06:27 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा

​​​​हिमाचल जनादेश,चम्बा(कमल राजपूत)

रविवार को भाजपा जिलाध्यक्ष के हुए चुनावों में पांगी से ताल्लुक रखने वाले योगराज की ताजपोशी से भरमौर के विधायक जियालाल कपूर का कद बढ़ गया है। चुप रह कर भाजपाई विधायक जियालाल कपूर द्वारा खेले गए इस मास्टर स्ट्रोक की चारों ओर चर्चा हो रही है। भाजपा जिला अध्यक्ष चुनाव से पूर्व जियालाल कपूर द्वारा बिछाई गई बिसात आखिरकार रविवार को सफल हो गई।

यहां यह बताना जरूरी है की योग राज जियालाल कपूर के खास खास व्यक्तियों में से एक हैं। योगराज पांगी क्षेत्र का जाना माना नाम होने के साथ-साथ मौजूदा वक्त में पंचायत समिति अध्यक्ष भी हैं। 2017 में हुए विधानसभा चुनावों के दौरान पांगी क्षेत्र में कांग्रेस बहुल मतदाता होने पर भी पहली मर्तबा भाजपाई विधायक को लीड मिली थी।

भाजपा को मिली करीबन 16 सौ मतों की लीड में योगराज का खासा हाथ रहा था। भाजपाई कार्यकर्ताओं को एक मंच पर लाने के लिए उन्होंने पूरे विधानसभा चुनाव के दौरान भरसक प्रयास किए थे और उन्हीं की अगुवाई का परिणाम रहा कि इसी वर्ष हुए लोकसभा चुनावों में भी भाजपा पांगी क्षेत्र से अच्छी खासी लीड लेने में कामयाब रही थी।

भाजपा के लिए पांगी क्षेत्र से मिल रहे इस अपार प्रेम का बदला भरमौर के विधायक जियालाल कपूर द्वारा योगराज की ताजपोशी जिला अध्यक्ष के पद पर करने के तौर पर दी है। यह पहला मौका है जब पांगी क्षेत्र के किसी व्यक्ति को इस पद से नवाजा गया है। इससे पूर्व अधिकतम बार इस पद पर चंबा, चुराह व डलहौजी विधानसभा क्षेत्र का ही दबदबा रहा है।

जिला के अंतिम कोने से संबंध रखने वाले योगराज की हुई ताजपोशी को लेकर हर भाजपाई कार्यकर्ता अचंभित है, तो दूसरी ओर जियालाल कपूर इसे अचंभा न मान कर भाजपा की कार्यकर्ताओं को लेकर पारदर्शी सोच की एक मिसाल बता रहे हैं। खैर जो भी हो लेकिन योगराज की ताजपोशी से हर कोई बाजपाई कार्यकर्ता जिया लाल की प्लानिंग की तारीफ कर रहा है

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.