चम्बा: भाजपा को इस बार मिलेगा युवा जिलाध्यक्ष,अमित ठाकुर के नाम पर बन सकती है सहमति,पढ़ें पूरी खबर.......

चम्बा: भाजपा को इस बार मिलेगा युवा जिलाध्यक्ष,अमित ठाकुर के नाम पर बन सकती है सहमति,पढ़ें पूरी खबर.......

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 25 Nov, 2019 05:06 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल लाइफस्टाइल सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा

हिमाचल जनादेश ,मोनु राष्ट्रवादी 
 

प्रदेश भाजपा में संगठनात्मक चुनाव  में मंडल अध्यक्षों के चुनाव प्रक्रिया करीब -करीब पूरी हो गयी हैं। मंडल चुनाव के बाद अब जिलाध्यक्षों के चयन के लिए हर जिले में दावेदारों द्वारा जोर आजमाइश शुरू हो चुकी है।

सूत्रों के अनुसार इस बार चुनाव में पार्टी किसी विधायक को जिलाध्यक्ष न बनाकर किसी साधारण कार्यकर्ता को ये जिम्मेदारी सौपने के मूड में है। सुनने में ये भी आया है कि अगर किसी विधायक को पार्टी जिलाध्यक्ष बनाएगी भी तो उसे पार्टी आगामी चिनाव में पार्टी उम्मीदवारी के रूप में चुनाव नहीं लड़ाएगी। 


जिला चम्बा में नए जिलाध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सियासी बिसातें बिछना शुरू हो गयी हैं। जिला में इस बार यूँ तो कई नाम चर्चा में हैं लेकिन युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अमित ठाकुर का नाम सबसे ऊपर आ रहा है। सुनने में तो ये भी आया है कि अमित ठाकुर के नाम पर भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने सहमति भी बना ली है सिर्फ घोषणा की औपचारिकता मात्र शेष है। 

आपको बता दें अमित ठाकुर जिला की डलहौजी विधानसभा के एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। अमित ठाकुर का राजनैतिक सफर जिला चम्बा के महाविद्यालय से वर्ष 2000 में शुरू हुआ जब वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद्(ABVP) के इकाई अध्यक्ष बने। उसके उपरांत धर्मशाला महाविद्यालय में महासचिव का चुनाव जीता। 

एक नजर इधर भी -किन्नौर :रात को SBI का ATM काटा रहा ITBP का जवान व साथी गिरफ्तार,पढ़े पूरा मामला

प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला में 2005 में ABVP के इकाई अध्यक्ष का जिम्मा सँभालने वाले जिला चम्बा के एकमात्र छात्र नेता के रूप में भी अमित ठाकुर का नाम दर्ज है। इससे पूर्व जिला चम्बा के अधिकतर छात्र SFI का हिस्सा बनते थे लेकिन अमित ठाकुर के शिमला में रहते हुए चम्बा के सैकड़ों छात्रों को ABVP के साथ जोड़ा। ABVP में अपने पूर्णकालिक जीवन के दौरान अमित ठाकुर शिमला नगर समेत प्रदेश के कई जिलों के प्रभारी के भी रहे।  


इसी दौरान हिमाचल में हुए PMT घोटाले के विरोध में उतरे छात्रों के साथ अमित ठाकुर जेल भी गए, उन्होंने तीन महीनों से अधिक का समय जेल में बिताया। 


वर्ष 2012 में भारतीय जनता युवा मोचा के प्रदेश प्रवक्ता के रूप में पहली बार भाजपा में पदार्पण किया। अपनी इस जिम्मेदारी के दौरान जिला चम्बा समेत प्रदेश में युवाओं को भाजपा के साथ जोड़ने का कार्य भी इन्होने बखूबी किया। 

वर्ष 2016 में प्रदेश भाजपा समिति के सदस्य बने तो साथ ही भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्टीय सदस्य के रूप में भी इनके नाम की घोषणा हो गयी। इस दौरान अमित ठाकुर जम्मू कश्मीर के प्रभारी भी रहे तो साथ ही हिमाचल में भी चुनाव प्रचार का जिम्मा भी संभाला। 

अमित ठाकुर जिला के एकमात्र निर्विवाद कार्यकर्ता हैं, प्रदेश भाजपा में गुटबाजी होने के बाबजूद में अमित ठाकुर पर किसी गुट  विशेष का ठप्पा नहीं लगा हालाँकि इस कारण उन्हें अपने ही गृह जिले में ही कई बार उपेक्षा का शिकार होना पड़ा।  लेकिन अपनी 20 वर्ष की राजनैतिक सूझबूझ के चलते अमित ठाकुर ने विपरीत स्थितियों में भी खुद को डगमगाने नहीं दिया।  अपनी कार्यशैली और सूझबूझ के चलते अमित ठाकुर ने अपने गृह क्षेत्र सलूणी व  जिला चम्बा का नाम रोशन किया है।


अमित ठाकुर के राजनैतिक विरोधियों ने उन्हें कई बार नीचा दिखाने का प्रयत्न जरूर किया लेकिन अमित ठाकुर के छोटे से जीवनकाल में पार्टी और संगठन के लिए समर्पण और जिम्मेदारी ही उनकी जिलाध्यक्ष की दावेदारी को मजबूत करती नजर आ रही है। अमित ठाकुर के जिलाध्यक्ष बनने से एक तरफ जहाँ जिला चम्बा में भाजपा मजबूत होगी तो वहीं दूसरी और उनके अध्यक्ष बनने से युवा कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार होगा। 

 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.