Big breaking:महाराष्ट्र में सबसे बड़ा उलटफेर, एक बार फिर भाजपा ,फडणवीस ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Big breaking:महाराष्ट्र में सबसे बड़ा उलटफेर, एक बार फिर भाजपा ,फडणवीस ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 23 Nov, 2019 09:18 am राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल सम्पादकीय ताज़ा खबर

हिमाचल जनादेश,न्यूज़ डेस्क

महाराष्ट्र की राजनीति का सबसे बड़ा उलटफेर शनिवार सुबह-सुबह उस वक्त देखने को मिला जब बीजेपी नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने सीएम पद की शपथ दिलाई। वहीं, एनसीपी नेता अजीत पवार को डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई गई।

राजनीतिक पंडितों के लिए यह घटनाक्रम किसी बड़े झटके से कम नहीं। दरअसल, शुक्रवार शाम तक एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के गठबंधन की सरकार बनने का रास्ता साफ होने की बात सामने आई थी। ऐसे में बीजेपी का एनसीपी के सहयोग से सत्ता पर काबिज होना शिवसेना के लिए किसी वज्रपात से कम नहीं होगा क्योंकि अपना मुख्यमंत्री बनाने की जिद को लेकर शिवसेना ने बीजेपी और एनडीए से रिश्ता तोड़ लिया था।

न्यूज एजेंसी एएनआई के हवाले से खबर आई है कि देवेंद्र फडणवीस की अगुआई में बनाने वाली सरकार को समर्थन देने के मामले पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार की भी सहमति थी। उन्होंने अजीत पवार को अपनी रजामंदी दी, जिसके बाद एनसीपी और बीजेपी ने सरकार बनाने पर आगे बढ़ने का फैसला लिया।

बता दें कि महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शपथ लेने के बाद अजीत पवार को खास तौर शुक्रिया कहा। सीएम के मुताबिक, अजीत पवार ने महाराष्ट्र में स्थाई सरकार देने के लिए बीजेपी के साथ आने का फैसला किया। फडणवीस के मुताबिक, कुछ दूसरे नेताओं ने भी सरकार बनाने पर सहमति दी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.