मंडी:65वें राष्ट्रीय स्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता मिजोरम में संपन्न, हिमाचल के मुक्केबाजों के नाम रहा 1 रजत व कांस्य पदक

मंडी:65वें राष्ट्रीय स्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता मिजोरम में संपन्न, हिमाचल के मुक्केबाजों के नाम रहा 1 रजत व कांस्य पदक

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 22 Nov, 2019 06:07 pm प्रादेशिक समाचार ताज़ा खबर स्लाइडर मण्डी खेल जगत शिक्षा व करियर

हिमाचल जनादेश, मंडी(उमेश भारद्वाज)

 

65वें राष्ट्रीय स्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता का समापन समारोह का आयोजन शुक्रवार को मिजोरम में हुआ। इसमें हिमाचल के बच्चों ने मुक्केबाजों ने एक रजत और एक कांस्य पदक हासिल किया नवराज चौहान ने 54किलो भार वर्ग में रजत पदक तथा अकाश मेहरा ने 80 किलो भार वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया।

टीम के साथ गए मुक्केबाजी के कोच व स्कूली बॉक्सिंग के प्रभारी मान सिंह ठाकुर ने जानकारी दी कथा कोच सोहन सिंह व सचिन गुप्ता ने बच्चों को तथा बच्चों के अभिभावकों को इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है।  साथ में निदेशक उच्च शिक्षा डॉक्टर अमरजीत कुमार शर्मा तथा सहायक निदेशक शारीरिक शिक्षा प्रीतम दोटा वह भाग राम होटा मुक्केबाजों तथा साथ में गए प्रशिक्षकों को इस उपलब्धि पर बधाई दी।

 मान सिंह ठाकुर ने जानकारी दी कि इस प्रतियोगिता से 5 खिलाड़ियों का चयन खेलो इंडिया यूथ गेम के लिए हुआ जिसमें 40 किलो में मन कौंडल 50 किलो में अभिनव कटोच 54 किलो में नवराज चौहान 66 किलो में हिमांशु तथा अकाश मीरा का चयन हुआ है।

इसके साथ उन्होंने जानकारी दी की आज ही दिल्ली में ही 19 वर्ष से कम आयु वर्ग के छात्रों की तथा छात्राओं की तथा 17 वर्ष से कम छात्राओं की मुक्केबाजी प्रतियोगिता का भी समापन हुआ जिसमें हिमाचल प्रदेश ने 8 मेडल हासिल किए हैं जिसमें दो गोल्ड स्नेहा की डोर सुनीता राका शिमला 1 सिल्वर अनीता शिमला दो कांस्य पदक दीपिका किन्नौर व श्रेयस मंडी ने हासिल किया।

17 वर्षीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में हिमाक्षी व एकता ने कांस्य पदक हासिल किया। 19 वर्ष से कम आयु वर्ग में मिस्टर निशांत ने एक कांस्य पदक हिमाचल के लिए प्राप्त किया साथ ही वहां से खेलो इंडिया यूथ गेम के लिए तीन लड़कियों का चयन हुआ जिसमें रितु हिमाक्षी वह एकता शामिल है ।

मान सिंह ठाकुर का कहना है की हिमाचल प्रदेश स्कूलों में मुक्केबाजी का बच्चों में बहुत उत्साह है। प्रत्येक वर्ष हिमाचली मुक्केबाज स्कूली स्तर पर कई मेडल ला चुके हैं तथा खेलो इंडिया यूथ गेम से भी पिछले बरस कई मेडल ले चुके हैं।

एक नजर इधर भी-WhatsApp पर पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा से कैसे बचें? भारतीय सेना ने बताया तरीका

उन्होंने कहा है कि आने वाले समय में अगर इससे और भी बेहतर सुविधाएं मिली तो कई बच्चे हमारे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जाएंगे खेलो इंडिया यूथ गेम का आयोजन जनवरी महीने में गुवाहाटी में होने जा रहा है जिसमें हिमाचल स्कूल के 5 लड़के और 3 लड़कियां हिस्सा लेंगी आने वाले समय के लिए मान सिंह ठाकुर ने सभी बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है तथा अपनी शुभकामनाएं दी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.