चम्बा:हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत निर्धारित से 116 फीसदी अधिक आबंटन का लक्ष्य किया प्राप्त -विवेक भाटिया 

चम्बा:हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत निर्धारित से 116 फीसदी अधिक आबंटन का लक्ष्य किया प्राप्त -विवेक भाटिया 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 22 Nov, 2019 04:48 pm प्रादेशिक समाचार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश,चम्बा (ब्यूरो)

 

 जिला चम्बा ने हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत निर्धारित से 116 फीसदी अधिक लक्ष्य प्राप्त किया है। यह जानकारी उपायुक्त चम्बा  विवेक भाटिया ने आज जिला स्तरीय सार्वजनिक वितरण प्रणाली समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

  उन्होंने बताया कि इस वर्ष गृहिणी सुविधा योजना के तहत जिला में 8 हजार निशुल्क गैस कुनैक्शन प्रदान करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, जबकि अभी तक 10298 निशुल्क गैस कुनैक्शन पात्र लाभार्थियों को प्रदान किये जा चुके हैं। इसके तहत विकास खण्ड़ चम्बा में 575 कुनैक्शन, मैहला में 678, भटियात में 3195, तीसा में 2462, भरमौर में 710 और सलूणी में 1632 निशुल्क गैस कुनैक्शन प्रदान किये गए हैं।


                उन्होंने बताया कि उज्जवला गृहिणी सुविधा योजना के तहत जिला में 9252 गैस कुनैक्शन प्रदान किये गए हैं। बैठक में उपायुक्त ने पांगी क्षेत्र में राशन कार्डों के डिजिटलाईजेशन के लिए सात दिनों के भीतर उपयुक्त प्रक्रिया तैयार करने के निर्देश भी सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।
                 उपायुक्त ने कहा कि आगामी शरद ऋतु के लिए जनजातीय क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं के अग्रिम कोटे की आपूर्ति का अधिकांश कार्य पूर्ण कर लिया गया है। उन्होंने बचे हुए अग्रिम कोटे की आपूर्ति शीघ्र करने के निर्देश भी दिये। 

विवेक भाटिया ने बताया कि जिला में जनवरी, 2019 से 21 नवम्बर, 2019 तक 418122449 रूपये मूल्य के 404835 क्ंिवटल खाद्यान्न व दालें तथा 175829874 रूपये मूल्य का 2357692 लीटर खाद्य तेल उपभोक्ताओं को प्रदान किया गया है। 


एक नजर इधर भी-सोलन:योग, व्यायाम एवं प्राणायाम नशे से दूर रहने का सर्वोत्तम उपाय, जिला आयुर्वेद विभाग ने चलाया जागरूकता अभियान             

 इस अवसर पर चम्बा में नई उचित मूल्य की दुकानें खोलने तथा नई उचित मूल्य की दुकानों में विक्रेताओं की नियुक्ति के प्रस्तावों पर विचार किया गया। 
              बैठक में जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियन्त्रक  अरविन्द शर्मा, चेयरमैन जिला परिषद  डी एस पठानिया, क्षेत्रीय प्रबन्धक हिमाचल प्रदेश राज्य नागरिक आपूर्ति निगम,  कुलभूषण शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.