हमीरपुर: विवादों में स्वास्थ्य सेवाएं,7 साल लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पढ़े पुरो खबर 

हमीरपुर: विवादों में स्वास्थ्य सेवाएं,7 साल लड़की की  संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पढ़े पुरो खबर 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 24 Oct, 2019 03:05 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार सम्पादकीय स्लाइडर हमीरपुर आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,हमीरपुर (ब्यूरो )

जिले के उपमंडल बड़सर के सिविल अस्पताल में उपचाराधीन एक स्कूली छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सरकारी अस्पताल  में इंजेक्शन लगाने के बाद छात्रा की तबीयत और बिगड़ गई। जिसे बाद में पीजीआई रेफर किया। जहां उसने दम तोड़ दिया। स्कूली छात्रा बुखार और डायरिया से पीड़ित थी जिसका उपचार अस्पताल में चल रहा था। मंगलवार रात को ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने छात्रा समेत आठ अन्य मरीजों को बुखार के इंजेक्शन दिए।

इसके बाद अचानक सभी मरीजों की तबीयत बिगड़ गई। वर्षा (7) पुत्री राजेश कुमार गांव बतारली जोडेअंब तहसील बड़सर जिला हमीरपुर की तबीयत में सुधार नहीं हुआ। करीब दो घंटे तक डॉक्टरों ने कोशिश की लेकिन छात्रा की तबीयत लगातार बिगड़ती गई। जिसे बाद में पीजीआई रेफर किया जहां उसने दम तोड़ दिया।

हमीरपुर जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर पिछले कुछ दिन से विवाद लगातार सामने आ रहे है।हाल ही में हमीरपुर मेडिकल कॉलेज की नर्स ने आत्महत्या कर ली थी।वहीं एक निजी अस्पताल में रसौली के इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई थी।इन दोनों मामलों में रोष-प्रर्दशन किए गए थे। दोनों मामलों की पुलिस जांच चल रही है।

इससे पहले, जिला मुख्यालय हमीरपुर में स्टाफ नर्स और निजी अस्पताल में स्कूल अध्यापिका की मौत के बाद हुए चक्का जाम और प्रदर्शन से सबक लेते हुए बड़सर अस्पताल के बाहर अब प्रशासन ने पुलिस बल तैनात कर दिया है। ताकि कोई अनहोनी न हो। वही परिजनों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया और प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। माहौल तनावपूर्ण होता देख अस्पताल परिसर पुलिस छावनी में बदल गया है।

एसडीएम प्रदीप कुमार और डीएसपी जसवीर ठाकुर भी मौके पर पहुंचे।परिजनों इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग उठाई है। 


 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.