मंडी :शराब तस्करी मामले में पुलिस के हाथ खाली जमानत पर छूटे आरोपी, सवाल बरकरार कहां से आई थी खेप

मंडी :शराब तस्करी मामले में पुलिस के हाथ खाली जमानत पर छूटे आरोपी, सवाल बरकरार कहां से आई थी खेप

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 09 Oct, 2019 06:39 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना ताज़ा खबर स्लाइडर मण्डी आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, जंजैहली(हेमू)

गत रविवार को हादसाग्रस्त हुए एलपी ट्रक से अवैध शराब तस्करी मामले में  मुख्य सरगना का सुराग लगाने को जंजैहली पुलिस ने कसरत शुरू दी है। मामले से जुड़े पहलुओं पर गिरफ्तार किए गए आरोपितों से पुलिस को पुख्ता तथ्य नहीं मिल पा रहे हैं। ताकि अवैध शराब तस्करी से जुड़े किंगपिन तक पुलिस पहुंच पाए।

पुलिस ने मामले से जुड़े लोगों के गिरेवान तक पहुंचने के लिए सबके काल डिटेल खंगालने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। साथ ही गिरफ्तार किए गए आरोपितों के बैंक खातों की जांच को भी मामले से जोड़ कर तहकीकात शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार आरोपित अदालत से मिले पुलिस रिमांड के बावजूद भी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। जहां यह तीनों गिरफ्तार आरोपित भारी नशेड़ी बताए जा रहे हैं। जो पुलिस जांच के दौरान सलाखों में नशा न मिलने की सूरत में स्वस्थ्य का बहाना बना कर पुलिस की खूब परेड करवाई।

उधर, हादसाग्रस्त ट्रक में अवैध शराब की तस्करी के आरोपियों को सशर्त जमानत मिल गई है। कोर्ट ने आरोपियों को पूछताछ में सहयोग करने और जांच में शामिल होने के आदेश दिए हैं।गौरतलब है कि गत रविवार को जंजैहली मगरूगला के बीच चिमटी खान के समीप अवैध शराब से लदे एलपी ट्रक चालक के अनियंत्रित होते ही गहरी खाई में लुढ़क गया था।जहां घटना स्थल में चालक घायल हो गया था। हादसा ग्रस्त ट्रक में 500 से अधिक अवैध शराब तस्करी की खेप ले जा रही थी। जिसे कुल्लू के आनी समेत सराज के कई क्षेत्रों में ठिकाने लगाने का टारगेट था।

एक नजर इधर भी - मंडी:पीओ सेल को मिली एक और सफलता, कुरुक्षेत्र से पकड़ा भगौड़ा, धोखाधड़ी के मामले में था वांटेड,कोर्ट ने भेजा जेल

पुलिस से जानकारी के अनुसार ट्रक हादसे से पहले ठीक आगे एक आल्टो कार में बैठे शराब माफिया एलपी ट्रक चालक का नेतृव कर उससे आगे चल रहे थे। जिन्हें अवैध रूप ले जाई जा रही अवैध शराब को छतरी व आनी तक ठिकाने लगाना था। लेकिन शराब माफिया के हौंसले उस वक्त पस्त हो गए जब अवैध शराब से लदा एलपी ट्रक जंजैहली से मगरूगला के पास चिमटी खान के समीप चालक के अनियंत्रित होते ही ट्रक ड्राइवर समेत करीब 300 मीटर गहरी खाई में लुढ़क गया। ऑल्टो में बैठे स्मगलरों को भनक लगते ही घटना स्थल में पहुंच ट्रक के सभी दस्तावेज अपने साथ ले गए। लेकिन पुलिस ने सूचना मिलते ही दोनों आरोपितों को कार समेत धर दबोचा लिया था। 

हादसे से पूर्व थुनाग में रातभर खड़ा रहा अवैध शराब तस्करी का एलपी ट्रक: 

अवैध शराब तस्करी में संलिप्त लोगों ने  चैलचौक जंजैहली सड़क मार्ग को सेफ जोन मानकर जो हरकत की। आज कानून व्यवस्था पर क्षेत्र के लोगों में तरह तरह की चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों का कहना है अगर हादसे से पर्दा न उठा होता तो नशे की यह खेप कितने घरों को उजाड़ती, कहना मुश्किल है। जांच अधिकारी मोहन जोशी न बताया कि बुधवार को तीनों आरोपियो को सुंदरनगर अदालत में पेश किया गया। जहां उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया। पुलिस अधीक्षक गुरदेव चंद शर्मा ने मामले की पुष्टि की है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.