सलमान खुर्शीद ने चुनाव से पहले ही महाराष्ट्र-हरियाणा में मानी हार, राहुल को लेकर भी दिया बड़ा बयान

सलमान खुर्शीद ने चुनाव से पहले ही महाराष्ट्र-हरियाणा में मानी हार, राहुल को लेकर भी दिया बड़ा बयान

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 09 Oct, 2019 11:46 am राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर

हिमाचल जनादेश,न्यूज़ डेस्क 

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने एक तरह से महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लेकर हथियार डाल दिए हैं। सलमान खुर्शीद के मुताबिक पार्टी की दिक्कत ये है कि वह लोकसभा में हुई हार की वजह तलाशने में बहुत देर लगा दी, ऊपर से राहुल गांधी पद छोड़कर चले गए।

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद जिस तरह से राहुल गांधी अध्यक्ष पद छोड़कर चले गए उससे पार्टी में सभी को झटका लगा। उन्होंने कहा है कि पार्टी की समस्या यही है कि वह अभी तक लोकसभा चुनाव में हार के कारणों की वजह का पता नहीं लगा पाई है। उन्होंने कहा कि, 'हमें निश्चित रूप से एकसाथ बैठक इसपर विचार करना चाहिए कि हम क्यों हारे। हमारी सबसे बड़ी समस्या ये है कि हमारा नेता ही छोड़कर चला गया है।'

सोनिया गांधी की जिम्मेदारी संभालने के बारे में उन्होंने कहा है कि एक खालीपन पैदा हो गया था, जिसे भरने के लिए उन्हें सामने आना पड़ा है। लेकिन उन्होंने ये व्यवस्था अस्थायी तौर पर संभाली है और काश ऐसा नही करना पड़ता।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा है कि मई के चुनाव नतीजों के बाद पार्टी अभी भी संघर्ष ही करती नजर आ रही है, इसलिए आने वाले विधानसभा चुनावों में वह जीत हासिल नहीं कर सकती। बता दें कि हरियाणा और महाराष्ट्र दोनों जगह पार्टी के बड़े और कद्दावर नेता पार्टी छोड़कर चले गए हैं और संजय निरुपम जैसे नेता खुद अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की जमानते नहीं बचा पाने की भविष्यवाणियां कर रहे हैं।

एक नजर इधर भी-बड़ी खबर:वायु सेना दिवस पर सरकार का तोहफा,रॉफेल हुआ भारत का

 

बता दें कि मई में कांग्रेस को मिली हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और काफी मनाने के बाद भी वह पद पर नहीं लौटे, इसके बाद सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनीं।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.