चम्बा :दशहरा सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता ने छाए ईशान शम्मी

चम्बा :दशहरा सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता ने छाए ईशान शम्मी

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 08 Oct, 2019 06:41 pm प्रादेशिक समाचार धर्म-संस्कृति लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा शिक्षा व करियर आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,चम्बा(कमल राजपूत)

प्रथम दशहरा सामान्य ज्ञान लिखित(एमसीक्यू) परीक्षा मंगलवार को अखंड चंडी पैलेस में हुई। परीक्षा सीनियर और जूनियर दो वर्गौं में करवाई गई। पहली केटेगरी छठी से आठवीं कक्षा तक के बच्चों की जबकि दूसरी केटेगरी नौवीं से दसवीं तक के विधार्थियों की रही।

सीनियर वर्ग में डीएवी स्कूल के ईशान शम्मी ने पहला स्थान झटका। जबकि दूसरे स्थान पर डीएवी स्कूल का अमित रहा। तीसरे स्थान पर भी डीएवी स्कूल की छात्रा साम्भवी रही। जूनियर वर्ग में डीएवी स्कूल की अनुष्का ठाकुर और अर्नव ठाकुर संयुक्त रूप से प्रथम रहे। जबकि डीएवी स्कूल का नेहाल ऐरन द्वीतीय स्थान पर रहा। डीएवी स्कूल की हिमांक्षी तिवारी, सना और मठ स्कूल का अनुराग ठाकुर तृतीय स्थान पर रहे।


 परीक्षा श्रीराम लीला क्लब चंबा और कंपीटीशन अस्पाइ्रेट्स टीम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित करवाई गई।  परीक्षा में सामान्य ज्ञान, रीजनिंग, मैंथ, अंग्रेजी, हिंदी, विज्ञान, सोशल स्टेडी और करेंट अफेयर्स के सवाल पूछे गए थे। जिसमें 182 छात्र और छात्राओं ने भाग लिया।

जानकारी देते हुए श्री राम लीला क्लब के प्रधान धीरज महाजन ने बताया कि परीक्षा को कुशलता पूर्वक संचालित करवाने में कंपीटीशन अस्पाइ्रेंट्स टीम का प्रयास बेहद सराहनीय रहा। जिसके लिए श्रीराम लीला क्लब चंबा समस्त टीम का आभार प्रकट करता है। क्योंकि, टीम के बगैर परीक्षा करवा पाना क्लब लिए आसान कार्य नहीं रहता। उन्होंने कंपीटीशन अस्पाइ्रेंट्स टीम के सदस्य अक्षय राणा, पंकज कुमार, निखिल टंडन, विशाल, अजय शर्मा, संतोष, दुर्गो, शबनम, चंदन सहगल, राजन कुमार, इमरान खान, नीना शर्मा, मनजीत कुमार, अमित कुमार, विपुल, अभिषेक, बबीता, रीना शर्मा का इसके लिए धन्यवाद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के जूनियर और सीनियर वर्ग में प्रथम, द्वीतीय और तृतीय रहे विद्यार्थियों को दशहरा समापन समारोह में नकद ईनाम और ट्राफी देकर पुरस्कृत किया गया।


उधर कंपीटीशन अस्पाइ्रेंट्स टीम के सदस्य चंदन सहगल ने बताया कि परीक्षा परिणाम कंपीटीशन अस्पाइरेंट्स टीम की फेसबुक साइट और वट्सअप ग्रुप पर अपलोड कर दिया गया है। प्रतिभागी बच्चें साइट्स पर जाकर परिणाम जांच सकते हैं।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.