इसरो के वरिष्ठ वैज्ञानिक का शव फ्लैट में मिला, सिर पर वार कर हत्या का शक

इसरो के वरिष्ठ वैज्ञानिक का शव फ्लैट में मिला, सिर पर वार कर हत्या का शक

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 02 Oct, 2019 11:52 am क्राईम/दुर्घटना देश और दुनिया विज्ञान व प्रौद्योगिकी ताज़ा खबर स्लाइडर

हिमाचल जनादेश ,न्यूज़ डेस्क 

 भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान (इसरो) के वरिष्ठ वैज्ञानिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मंगलवार को उनका शव हैदराबाद स्थित फ्लैट के कमरे में मिला। वे इसरो के बालंगर स्थित नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर (एनआरएससी) में कार्यरत थे। पुलिस को शक है कि हमलावर ने सिर पर किसी भारी वस्तु से वार कर वैज्ञानिक की हत्या की है।

ऑफिस नहीं आने पर साथियों ने फोन किया

हैदराबाद पुलिस के मुताबिक, मृतक एस सुरेश (56) अमरप्रीत इलाके में स्थित अन्नपूर्णा अपार्टमेंट में अकेले रहते थे। वे मूलरूप से केरल के रहने वाले थे। मंगलवार को जब सुरेश ऑफिस नहीं गए तो उनके साथियों ने फोन किया, लेकिन काफी देर तक कॉल रिसीव नहीं हुई।
 

पत्नी चेन्नई के बैंक में नौकरी करती हैं

इसके बाद सुरेश के साथी कर्मचारियों ने चेन्नई के एक बैंक में काम करने वाली उनकी पत्नी को फोन कर मामले की जानकारी दी। सूचना मिलते ही पत्नी परिजन के साथ हैदराबाद स्थित फ्लैट पर पहुंचीं। पुलिस दरवारा तोड़कर अंदर गई तो सुरेश जमीन पर मृत पड़े थे।

सीसीटीवी की फुटेज खंलाग रही पुलिस

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि हमलावर ने सुरेश के सिर पर वार किया, जिससे उनकी मौत हो गई। हालांकि, अभी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आना बाकी है। जांच टीम ने मौके से अहम सबूत जुटाए हैं। साथ ही बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही हैं।

20 साल से हैदराबाद में रह रहे थे सुरेश

सुरेश करीब 20 साल से हैदराबाद में रह रहे थे। उनकी पत्नी बैंक कर्मचारी हैं। 2005 में ट्रांसफर के बाद पत्नी चेन्नई चली गई थीं। वैज्ञानिक के दो बच्चे हैं। बेटा अमेरिका और बेटी दिल्ली में रहती है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.