मंडी:HRTC की मनमानी लोगों पर पड़ी भारी,40 वर्ष पुराना बस रूट चढ़ा राजनीति की भेंट,लोगों ने जताया रोष

मंडी:HRTC की मनमानी लोगों पर पड़ी भारी,40 वर्ष पुराना बस रूट चढ़ा राजनीति की भेंट,लोगों ने जताया रोष

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 24 Sep, 2019 05:34 pm प्रादेशिक समाचार सुनो सरकार सम्पादकीय स्लाइडर चम्बा मण्डी आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, मंडी(उमेश भारद्वाज)

जिला मंडी में हिमाचल पथ परिवहन निगम की मनमानी हजारों लोगों पर भारी पड़ी है। पिछले 40  वर्षों से चल रही निगम के रामपुर डिपो की रिवालसर-सुंगरा वाया सुंदरनगर का रूट राजनीतिक भेंट चढ़ गया है। निगम द्वारा मनमर्जी कर इस बस का रूट वाया चैलचौक बदलने पर जयदेवी में ग्रामीणों ने भारी रोष जताया है। जयदेवी पंचायत प्रधान शोभाराम की नेतृत्व में लोगों ने सड़क पर प्रदर्शन किया और प्रस्ताव पारित कर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर से बस के रूट के मार्ग को यथावत करने की पुरजोर मांग की है।

ग्रामीणों ने तकरीबन 40 वर्ष साल पुराने रिवालसर से सुंगरा बस रूट को बदलने को लेकर वर्तमान विधायक पर आरोप लगा साजिश करार दिया है। ग्रामीणों ने जोरदार विरोध प्रदर्शन के दौरान निगम को 3 दिनों का रूट बहाल करने का अल्टीमेटम दिया है। ऐसा न करने की सूरत में प्रदर्शन करने और सड़क जाम करने का चेतावनी दी है। ग्रामीणों ने कहा कि इसकी जिम्मेदारी निगम अधिकारियों और सरकार की होगी। ग्रामीणों ने कहा कि पिछले 40 वर्षों से रामपुर डिपो की एचआरटीसी की सुंगरा-रिवालसर रूट पर वाया सुंदरनगर-जयदेवी बस चल रही है। जिसे अचानक बदलकर वाया चैलचौक करना ग्रामीणों के साथ धोखा है।

यह एक साजिश के तहत किया गया है। उन्होंने कहा कि इसे किसी भी हद तक बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इस सबंध में पंचायत प्रधान शोभाराम ने कहा कि सुंगरा-रिवालसर बस के रूट को जो चार दशक से वाया जयदेवी-सुंदरनगर चल रहा है। इस पर क्षेत्र के हजाारों की संख्या में गांवों के ग्रामीण निर्भर हैं। उन्होंने कहा कि रामपुर और सुंदरनगर से जुड़े ग्रामीणों के कार्य इसी बस के माध्यम से संबंधित हैं।

जिन्हें बस का रूट बदलने से बहुत धक्का लगा है। सुबह के समय इस बस के अलावा कोई बस सेवा नहीं रह गई है। इसके चलते ग्रामीणों इसे हटाने का जोरदार विरोध जताया और प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने अल्टीमेटम दिया है कि जल्द ही रूट बहाल नहीं किया गया तो मार्ग जाम किया जाएगा और किसी भी हद तक प्रदर्शन किया जाएगा।

रिवालसर-सुंगरा बस का रूट निगम के मंडी डिवीजनल मैनेजर के आग्रह पर बदला गया है। 

-गुरबचन आरएम एचआरटीसी रामपुर डिपो।

एक नजर इधर भी -रिवालसर:लुहाखर में दर्दनाक हादसा, टैक्टर चालक की मौत

प्रदेश के परिवहन मंत्री के आदेश पर रिवालसर-सुंगरा रूट में बदलाव किया गया है। 

-अमर सिंह सलारिया डीएम एचआरटीसी मंडी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.