अजब गज़ब: अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, घर आया नाग-नागिन का जोड़ा और उठ बैठी 'लाश'

अजब गज़ब: अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, घर आया नाग-नागिन का जोड़ा और उठ बैठी 'लाश'

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 22 Sep, 2019 12:11 pm क्राईम/दुर्घटना देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,न्यूज़ डेस्क 

राजस्थान के भरतपुर में एक हैरतअंगेज मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है की एक महिला को उसके घर पर एक सांप ने काट लिया और महिला को आनन-फानन में इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद महिला के अंतिम संस्कार के लिए परिजन उसका शव लेकर श्मशान घाट पहुंचे। लेकिन तभी महिला की सांसें चलने लगीं और वो उठकर खड़ी हो गई। 

मामला भरतपुर की शीतला कॉलोनी का है यहां 21 साल की श्वेता सुबह के वक्त घर के काम में लगी थी कि तभी उसे एक जहरीले सांप ने काट लिया। परिजनों ने आनन-फानन में श्वेता को भरतपुर आरबीएम चिकित्सालय में पहुंचाया। लेकिन यहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने श्वेता को मृत घोषित कर दिया। श्वेता की मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया और उसे अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले जाया गया।

जैसे ही श्मशान में श्वेता के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू की गई तभी परिजनों के पास घर से फोन आया कि घर के अंदर नाग-नागिन का एक जोड़ा नाच रहा है। इसके बाद अचानक श्वेता की सांसें चलने लगीं और वो उठकर खड़ी हो गई। श्वेता को जिंदा देखकर पहले तो परिजन चौंक गए और उन्हें कुछ समझ नहीं आया लेकिन इसके बाद उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। वो इसे किसी चमत्कार से कम नहीं मान रहे।

एक नजर इधर भी -स्वामी चिन्मयनांद मामला : अब दुष्कर्म पीड़िता भी हो सकती है गिरफ्तार,पढ़ें क्या है वजह .......


गौरतलब है की इस तरह का एक मामला पिछले साल अप्रैल के महीने में यूपी के अलीगढ़ में भी सामने आया था। यहां मरने के 5 घंटे बाद एक शख्स जिंदा हो गया। अलीगढ़ के अतरौली के रहने वाले 53 वर्षीय रामकिशन सिंह उर्फ भूरा सिंह का निधन हो गया था।रामकिशन की मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया।

गांव के लोगों ने अंतिम संस्कार की तैयारी करना शुरु कर दी थी लेकिन 5 घंटे बाद रामकिशन के शरीर में हलचल हुई तो लोग हैरान रह गए और कुछ ही देर में रामकिशन अर्थी से उठ बैठा परिवार रिश्तेदार और दोस्तों को देखा और सभी को नाम से पुकारा लोगों को रोता हुआ देखकर रामकिशोर ने कहा कि मैं बिल्कुल ठीक हूं। 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.