बिलासपुर :सरहाली खड्ड पर पुल निर्माण पर व्यय होगें 2 करोड़ 95 लाख रुपए-कटवाल-विधायक जीत राम कटवाल

बिलासपुर :सरहाली खड्ड पर पुल निर्माण पर व्यय होगें 2 करोड़ 95 लाख रुपए-कटवाल-विधायक जीत राम कटवाल

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 05 Sep, 2019 04:44 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर बिलासपुर आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,बिलासपुर (ब्यूरो )

दसलेहड़ा  में सरहाली खड्ड पर 75 मीटर लम्बे  पुल  के निर्माण के लिए 2 करोड़ 95 लाख रुपये खर्च किए जाएगें यह जानकारी विधानसभा क्षेत्र झंडूता के विधायक जीत राम कटवाल ने दसलेहड़ा  में लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत जनसमूह को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया  कि पुल निर्माण की काफी समय पहले की लोंगों की माँग थी चुनाव से पहले वायदा भी किया था जिसे पूर्ण कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि पहले खमेहड़ा कलां से घराण की दूरी लगभग 13 किलोमीटर है, पुल के निर्माण होने से यह दूरी घटकर 2.5 किलोमीटर रह जायेगी।

उन्होंने बताया कि पुल के शीघ्र निर्माण के लिए इसे वर्ष 2018 में विधायक प्राथमिकता में डाला गया जिसे सरकार ने वर्ष 2018 में ही अनुमोदित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि अब डीपीआर तैयार होने पर बजट का प्रावधान किया जा रहा है। उन्होने कहा कि शीघ्र ही इस पुल का शिलान्यास किया जाएगा।उन्होंने बताया कि पुल के निर्माण हो जाने से इस क्षेत्र की तीन पंचायतों घराण, दसलेहड़ा व सनीहरा के लोगों को मिलेगी बेहतरीन यातायात की सुविधा।

ये भी देंखें -मंदी के बीच मारुति सुजुकी का फैसला,गुरुग्राम के प्‍लांट को 7 और 9 सितंबर को बंद रखने का ऐलान

उन्होने बताया कि इसके अतिरिक्त गाँव खमेहड़ा कलां, खमेहड़ा खुर्द, गोचर, वागड़ू, दसलेहड़ा के लोगों को भी पुल का लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि स्कूल के बच्चों तथा स्थानीय लोगों को सरयाली खड्ड से आने जाने की समस्या से भी निजात मिलेगी ।उन्होंने बताया कि इस पुल के अतिरिक्त विधानसभा क्षेत्र में चार पुलों का निर्माण किया जा रहा है जिसमें री-रड़ोह पुल की 5 करोड़ 9 लाख रुपये की डीपीआर बनाई गई है, बैहना से बाला पुल का एक करोड़ 98 लाख रुपये से निर्माण किया जा रहा है जिसका निर्माण कार्य प्रगति पर है।

उन्होने बताया कि 60 लाख रुपए से बाला से देहलवीं पुल का निर्माण किया जा रहा है। उन्होने बताया कि सीआरएफ के अन्र्तगत 78 करोड़ रुपए की लागत से नंद नगराआंे से छंजोटी के लिए 330 मीटर लम्बा पुल तथा पनौल जेजवीं मेजर डिस्ट्रीक रोड़ का निर्माण किया जाएगा।

इस अवसर पर मण्डल अध्यक्ष सुभाष मन्हास, मंडल महामंत्री दिनेश चंदेल, एस टी मोर्चा अध्यक्ष कांशी राम, ग्राम पंचायत प्रधान अशोक कुमार, पूर्व ग्राम पंचायत प्रधान जगदीश चन्द, वार्ड मेम्बर चंचलो देवी के अतिरिक्त स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.