काँगड़ा :उपायुक्त की अध्यक्षता में श्रीमाता चामुण्डा देवी से हिमानी चामुंडा तक रोप-वे परियोजना को लेकर बैठक 

काँगड़ा :उपायुक्त की अध्यक्षता में श्रीमाता चामुण्डा देवी से हिमानी चामुंडा तक रोप-वे परियोजना को लेकर बैठक 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 04 Sep, 2019 04:22 pm प्रादेशिक समाचार धर्म-संस्कृति सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,काँगड़ा (ब्यूरो )

उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति की अध्यक्षता में आज उपायुक्त कार्यालय के सभागार में श्रीमाता चामुण्डा देवी जी से प्राचीन आदि हिमानी चामुण्डा देवी मंदिर रोप-वे परियोजना के कार्यान्वयन के संदर्भ में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त ने सम्बन्धित अधिकारियों एवं कार्यान्वयन एजेंसी को परियोजना संबधी सभी औपचारिकताएं समय पर पूरा करने के निर्देश दिये ताकि परियोजना को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जा सके। बैठक में परियोजना से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गई। इस दौरान कार्यान्वयन एजंेसी के प्रतिनिधियों ने उपायुक्त को परियोजना के संदर्भ में अब तक हुई प्रक्रियागत प्रगति के बारे में अवगत करवाया।

इस अवसर पर मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी भी मौजूद थे। उपायुक्त ने कहा कि निर्माण कार्य के लिए अधिग्रृहित की जाने वाली निजी भूमि के अधिग्रहण के लिए एसडीएम धर्मशाला की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है जो निजी भू-मालिकों से सम्पर्क स्थापित कर भूमि अधिग्रहण मामलों का निपटारा सुनिश्चित करेगी। उन्होंने रोप-वे निर्माण के लिए भूमि अधिग्रहण सहित अन्य सभी औपचारिकताओं को अधिकारियों तथा कंपनी प्रतिनिधियों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि यह रोप-वे परियोजना पर्यटन की दृष्टि से देश की महत्वाकांक्षी परियोजना हैं। उन्होंने कहा कि इस रोपवे परियोजना के निर्माण से जहां प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, वहीं साहसिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा।

उन्होंने कहा इस परियोजना के निर्माण से स्थानीय लोगों को स्वरोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध होंगे जिससे उनकी आर्थिकी भी सुदृढ़ होगी।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त राघव शर्मा, एसडीएम हरीश गज्जु, उपनिदेशक पर्यटन सुनयना शर्मा, जिला वन अधिकारी डॉ.संजीव कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, रोप-वे कम्पन्नी के प्रतिनिधि तथा मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी मौजूद थे। 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.