भरमौर: कंडी-घुड़ैठ सड़क पर गिरे डंगे की विभाग ने नहीं ली सुध,बागवान हताश

भरमौर: कंडी-घुड़ैठ सड़क पर गिरे डंगे की विभाग ने नहीं ली सुध,बागवान हताश

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 02 Sep, 2019 03:06 pm प्रादेशिक समाचार सुनो सरकार विज्ञान व प्रौद्योगिकी लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा स्वस्थ जीवन

हिमाचल जनादेश,भरमौर(संवाददाता)

जिला चम्बा के जन जातीय क्षेत्र भरमौर की कंडी-घुड़ैठ जीप योग्य सड़क अपने हालात पर रो रही है जिसकारण बागवानों को सेब की फसल को मंडी पहुंचाने में खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

आपको बता दें पिछले दिनों हुई भारी बर्षा के कारण इस सड़क मार्ग का डंगा गिरा था परन्तु अभी तक विभाग द्वारा इसे दरुस्त नहीं करवाया गया। जिस वजह से हर रोज लोगों को जान हथेली पर रखकर सफर करना पड़ रहा है ।

बागवानों में केवल कुमार, योग राज, खेम राज, जय कुमार भीखम चन्द आदि का कहना है कि उन्होंने अपने सेब की तुड़ाई कर डिब्बे में तो पैक कर रखे हैं लेकिन गाड़ी न आने के कारण सेब को मंडियों तक पहुंचाने में कठिनाई हो रही है । उन्होंने बताया कि सड़क की समस्या के चलते कईयों के सेब तो पेटियों में ही सड़ रहे हैं।

ये भी देखें -शाहपुर:अस्पताल गेट पर बने गाड़ियों के ट्रैक में फंसा युवती का पैर ,पाइपों को काटकर निकाला बाहर

उधर ग्राम पंचायत दुर्गठी के प्रधान सुरेश शर्मा का कहना है कि विभाग को सब कुछ पता है इस के बावजूद भी विभाग अनदेखी कर रहा है । उन्होंने कई बार विभाग के ध्यान में लाया है कि यहां पर कटिंग करवा कर इस कैंची को खत्म करवा दिया जाए लेकिन इसकी भी विभाग नें कोई रूपरेखा तैयार नहीं की है ।

उन्होनें बताया कि मनरेगा कार्य हेतू व रोजमर्रा की वस्तुओं को ले जाने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है । उन्होंने विभाग से उपरोक्त समस्या का जल्दी समाधान करने का आग्रह किया है।

इस संदर्भ में लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता जयचंद ठाकुर से बात हुई तो उन्होंने बताया कि मामला ध्यान में है जल्द टेंडर किए जा रहे हैं फिर भी इस सड़क मार्ग को खोलने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था शीघ्र कर दी जाएगी

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.