इंदौरा : क्रेशर का मटीरियल ले जा रहा ट्रक पलटा, परिचालक की एक टांग कटी

इंदौरा : क्रेशर का मटीरियल ले जा रहा ट्रक पलटा, परिचालक की एक टांग कटी

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 24 Aug, 2019 07:07 pm प्रादेशिक समाचार क्राईम/दुर्घटना सुनो सरकार लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,इंदौरा (संवाददाता _

 उपमंडल इंदौरा के अन्तर्ग पड़ते एरिया में आए दिन ओवर लोड चल रहे वाहन से कई हादसे हो रहे है और 9 टन लोड की क्षमता वाली सड़कों पर चलने के आदेश के बाबजूद भी उन सड़को पर 30 से 40 टन रेत बजरी लोड करके  जा रहे  है और हाल ही में बनी नई सड़को को इन मल्टीएक्सेल वाहनों  से खड्डों का रूप धारण दिया है।  इन छोड़ी सड़को से बड़े वाहनों की आवाजाही  निरंतर होने से राहगीरों की जिंदगी को खतरा है।  की कब यह भारी वाहन  राहगीरों को अपनी चपेट में ले।  

यह भारी वाहनों के चालक इंदौरा क्षेत्र में लगे क्रशरों से ओवर लोड मैटेरियल ट्रक में लोड करके प्रशासन को ठेंगा दिखाकर रोजाना कोई न कोई घटना को अंजाम दे रहे है। जबकी इंदौरा एस डी एम कार्यलय के बाहर काठगढ रोड पर व  काठगढ़ मंदिर के पासविभाग द्वारा चेताबनी बोर्ड लगाए गए है। पर कोई भी 9 टन से ऊपर क्षमता के वाहन  इस रोड पर नही चल सकते वो  मात्र एक दीखाबा ही है ।

आज इंदौरा टू काठगढ़ रोड पर चुहड़पुर के पास नजदीकी क्रेशरो से ओवर लोड  बजरी  भरकर जा रहा  टिप्पर पलट जाने से एक दुःखदाई घटना पेश आई  है। इस भयंकर घटना में ट्रक के  परिचालक की एक टांग कटकर  अलग हो गई। वही दूसरी टांग में भी गंभीर चोटिल हुई है । ट्रक का  चालक भी इस दुर्घटना में जख्मी हुआ है।  दुर्घटना का कारण ओवर लोड ट्रक चलना साबित हो  रहा है।  घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची व साक्ष्य जुटाए। वही घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय समाजसेवी युवक अपनी गाड़ी में घायल परिचालक किशोर कुमार निवासी गांव मानसर मुकेरियां जिला होशियारपुर को पठानकोट के एक निजी अस्पताल ले गए। उक्त युवकों ने उसके लिए रक्तदान भी किया।

 पुलिस थाना प्रभारी इंदौरा सुरेंद्र धीमान ने बताया कि पुलिस ने अजय कुमार पुत्र स्व. धर्मवीर शर्मा निवासी गांव कुड़सां तहसील इंदौरा के बयानों के आधार पर चालक जगतार सिंह निवासी गांव मानसर तहसील मुकेरियां जिला होशियारपुर पंजाब के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 279, 337 के अंतर्गत मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। तथा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।  

 ये भी देंखें -गर्भवती ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, नहीं पहुंची एम्बुलेंस

 घटना की सूचना मिलते ही पूर्व विधायक मनोहर धीमान भी मौके पर पहुँचे और  स्थिति का जायजा लिया स्थानीय लोगो ने विभाग के प्रति रोष प्रकट करते हुए कहा के इस रोड पर चल रहे ओवर लोड वाहनों  ने सभी रोड़ के साथ  पुलियों को भी ध्वस्त कर दिया है।  कई बार विभाग भारी वाहनों  पर कारवाही  करने के लिए अपील भी की है परन्तु  संबंधित विभागव  पुलिस प्रशाशन ठस से मस नही हुआ है ।लोगो ने कहा के आज जो यह दुखदाई घटना घटी है इसका जिम्मेदार कौन है।   


वही इस संबंध में जब डीएसपी नूरपुर डॉक्टर सहित अरोड़ा से बात की गई तो उन्होंने कहा के मैंने इस रोड पर चल रहे ओवर लोड वाहनों  पर कारवाही  करने हेतु थाना प्रभारी इंदौरा को कहा है।  इसके साथ साथ आर टी ओ  को भी कारवाही करने हेतु लिख रहा हूँ। 
 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.