गर्भवती ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, नहीं पहुंची एम्बुलेंस

गर्भवती ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, नहीं पहुंची एम्बुलेंस

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 24 Aug, 2019 06:05 pm देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

 हिमाचल जनादेश ,न्यूज़ डेस्क 
 

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में एक महिला को सड़क के किनारे ही बच्चे को जन्म देना पड़ा है। ये घटना दूर देहात के किसी गांव की नहीं बल्कि बुरहानपुर शहर की है। पीड़िता कमला नाम की महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई।  ऐसे में महिला के परिजनों ने तुरंत सरकारी एम्बुलेंस सेवा जननी एक्सप्रेस से संपर्क किया और गर्भवती कमला को अस्पताल ले जाने की गुहार लगाई। 

सड़क किनारे महिला ने दिया बच्चे को जन्म

काफी इंतजार करने के बाद भी सरकारी एम्बुलेंस नहीं पहुंची. ऐसे में कमल के पति के पास केवल एक ही विकल्प रह गया उसने कमला को अपनी मोटरसाइकिल पर ही बैठाकर अस्पताल ले जाने का फैसला किया।  लेकिन ऊबड-खाबड़ रास्ते से मोटरसाइकिल का सफर गर्भवती कमल से बर्दाश्त नहीं हुआ और रास्ते में ही प्रसव पीड़ा चरम पर पहुंच गई।  आखिरकार कमला को अस्पताल के रास्ते में ही सड़क के किनारे बच्चे को जन्म देना पड़ा। लेकिन इस प्रकार की घटनाएं सरकारी तंत्र की पोल खोल ही देती 

जानकारी के अनुसार पीड़िता कमला व नवजात शिशु को उसके परिजन जैसे तैसे नजदीक के शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तक ले गए। अस्पताल में डॉक्टर ने कमला और उसके नवजात शिशु की जांच की और बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों ही पूरी तरह से स्वस्थ है। 

ये भी देंखें-फालोअप:5.27 ग्राम चिट्टा बरामद मामला, 2 आरोपियों को न्यायिक हिरासत,एक को 3 दिन का पुलिस रिमांड

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.