धर्मशाला:पूर्व सीएम शिवराज चौहान ने शहीदों को किया नमन

धर्मशाला:पूर्व सीएम शिवराज चौहान ने शहीदों को किया नमन

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 20 Aug, 2019 04:22 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा

हिमाचल जनादेश ,काँगड़ा(ब्यूरो)

 

धर्मशाला के शहीद स्मारक तथा युद्व संग्रहालय का किया अवलोकन


निर्वासित तिब्बत सरकार के प्रधानमंत्री से भी की मुलाकात


 मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमत्री शिवराज चौहान ने मंगलवार को शहीद स्मारक में शहीदों को नमन किया तथा युद्व संग्रहालय का अवलोकन भी किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने शहीद स्मारक में पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा करने में हिमाचल के वीर जवान अग्रणी रहे हैं।


शहीद स्मारक तथा युद्व संग्रहालय के माध्यम से वीरों की कुर्बानियां तथा उनकी यादें हमेशा तरोताजा रहेंगी, इसके साथ ही युवाओं को देश भक्ति की प्रेरणा मिलती रहेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों के कारण ही देश आज सुरक्षा की दृष्टि से मजबूत हुआ है।

ये भी देखें -मंडी: जिला में नहीं थम रहा चिट्टे का काला कारोबार,सलापड़ में 17.19 ग्राम चिट्टा सहित एक गिरफ्तार,FIR दर्ज
उन्होंने कहा कि धारा-370 को हटाने से जम्मू-कश्मीर में फिर खुशहाली का रास्ता साफ हुआ है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने गरीबों तथा निर्धन लोगों के लिए भी अनेकों कार्यक्रम आरंभ किए हैं, इसके साथ जल संरक्षण तथा प्लास्टिक मुक्त भारत के लिए अभियान आरंभ किए जा रहे हैं जिसमें आम जनमानस की सहभागिता भी सुनिश्चित की जा रही है।


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र की आयुष्मान योजना, उज्ज्वला योजनाएं भी आम जनमानस के लिए काफी मददगार साबित हो रही हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार भी सराहनीय कार्य कर रही हैं, इसमें हिम केयर तथा मुख्यमंत्री गृहिणी योजनाएं हिमाचल के लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि हिमाचल में पर्यावरण संरक्षण की दिशा में भी अनूठी पहल की गई है।


पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने निर्वासित तिब्बत सरकार के प्रधानमंत्री लाब सांग सांग्ये से भी शिष्टाचार भेंट की तथा निर्वासित तिब्बत सरकार की विधानसभा के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की। इसके पश्चात पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने श्री चामुंडा माता मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।


इस अवसर पर सांसद किशन कपूर, केसीसीबी के उपाध्यक्ष डॉ. राजीव भारद्वाज सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.