शिमला :स्कूली छात्राओं ने राज्यपाल को रक्षा सूत्र बांधकर दी रक्षाबंधन की बधाई

 शिमला :स्कूली छात्राओं ने राज्यपाल को रक्षा सूत्र बांधकर दी रक्षाबंधन की बधाई

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 15 Aug, 2019 01:41 pm प्रादेशिक समाचार राजनीतिक-हलचल धर्म-संस्कृति लाइफस्टाइल सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर शिमला शिक्षा व करियर आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,शिमला (ब्यूरो )
 

पोर्टमोर स्कूल की छात्राओं के लिए वह सुनहरे व यादगार क्षण थे जब उन्हें राजभवन शिमला जाने का मौका मिला। उनकी राज्यपाल कलराज मिश्र से भेंट हुई। राज्यपाल ने छात्राओं को आशीर्वाद दिया व गिफ्ट भी भेंट किए। मौका था, रक्षा बंधन के पावन पर्व का।

राजधानी शिमला के विख्यात स्कूल पोर्टमोर की 11 छात्राओं ने आज रक्षा बंधन के अवसर पर राज्यपाल कलराज मिश्र की कलाई पर रक्षा सूत्र बांध कर बधाई दी।
इस अवसर पर राज्यपाल ने रक्षा बंधन की बधाई देते हुए कहा कि जो भाव बहनों के माध्यम से पैदा होता है, वह समाज को दिशा प्रदान करता है और उसी से ही विश्व बंधुत्व की भावना जागृत होती है। रक्षा बंधन के पर्व का बहुत महत्व है।

उन्होंने कहा कि समाचार पत्रों के माध्यम उन्हें पता चला कि हिमाचल की कुछ बहनें हमारे वीर सैनिकों को रक्षा सूत्र बांधकर यह पर्व मना रही है और उन्हें आश्वस्त करना चाहती हैं कि वे उनके साथ हैं। सबकी शक्ति उनमें निहित है और वह चाहती हैं कि उस शक्ति से दुश्मनों का नाशकर कर उनकी सुरक्षा करें।
राज्यपाल ने कहा कि रक्षा बंधन ऐसे दिवस पर आया है, जब देश का नया स्वरूप देखने को मिला है।

एक राष्ट्र और एक संविधान की परिकल्पना साकार हुई है और यह अहसास कराने की कोशिश की गई है कि हम सब एक हैं। इसलिए रक्षा बंधन का पर्व ऐसे मौके पर आया जब सबको एकता का संदेश देकर स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि हम इस पावन अवसर पर शपथ लें कि एक-दूसरे को उन्नत करने में सहयोगी बनेंगे और प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाएंगे ताकि यह प्रदेश स्वाभिमानी व स्वावलंबी बनने की दिशा में अग्रसर हो सके। इस अवसर पर छात्राओं ने राज्यपाल के साथ विचार भी सांझा किए।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.