मोदी-शाह ने नामुमकिन को बनाया मुमकिन, कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस पर गली गली में फहराया तिरंगा,देखें तसवीरें ......

मोदी-शाह ने नामुमकिन को बनाया मुमकिन, कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस पर गली गली में फहराया तिरंगा,देखें तसवीरें ......

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 15 Aug, 2019 12:54 pm राजनीतिक-हलचल सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल सम्पादकीय ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,न्यूज़ डेस्क 

 

73वां स्वतंत्रता दिवस इस बार खास होने जा रहा है और वो भी जम्मू-कश्मीर के लिए। अनुच्छेद 370 को कमजोर किए जाने और केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के बाद ये पहला स्वतंत्रता दिवस है। ऐसे में घाटी में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं।

बीते कई दिनों से घाटी में जारी धारा 144 आज भी लागू रहेगी लेकिन स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने के लिए हर किसी को छूट दी जाएगी। श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में राज्यपाल सत्यमलिक ने झंडा भी फहराया।

कश्मीर के लोगों की पहचान खतरे में नहीं जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में बोलते हुए कहा कि मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों से यह कहना चाहता हूं कि आपकी पहचान खतरे में नहीं है। इससे कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है भारत का संविधान हर राज्य के स्थानीयता को फलने-फूलने का मौका देता है।

राज्यपाल ने किया ध्वजारोहण73वें स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू और कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में ध्वाजारोहण किया। इस दौरान उन्होंने परेड में हिस्सा भी लिया राज्यपाल के संबोधन के दौरान कश्मीर भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

 


लद्दाख में मन रहा आजादी का जश्न, तिरंगा लेकर नाच रहे मोदी के सांसद-लगा रहे जय हिंद के नारे :

देश आज 73वें स्‍वतंत्रता दिवस के जश्‍न में डूबा है। लद्दाख के लिए यह स्‍वतंत्रता दिवस कई मायनों में खास है। अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा हो चुकी है। गुरुवार को लेह में भी स्‍वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया।

इस समारोह में लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल ने लोगों के साथ झूमकर डांस किया। समारोह के वीडियो में दिख रहा है कि लद्दाख के लोग सरकार के इस निर्णय से बेहद खुश हैं। यह वीडियो लेह के एयरपोर्ट के बाहर का है। लद्दाख से बीजेपी सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तस्‍वीरें भी शेयर की हैं।

उन्‍होंने गुरुवार को स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाने का मुद्दा उठाने वाले एचएच कुशक बाकुला रिनपोचे को भी श्रद्धांजलि दी। उन्‍होंने शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी। उन्‍होंने गुरुवार को उन चार व्‍यक्तियों को भी श्रद्धांजलि दी, जिनकी जान लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिलाने के आंदोलन में चली गई थी।

 

 

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर से मोदी सरकार द्वारा अनुच्‍छेद 370 हटाने के बाद लद्दाख को अलग केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया गया। इस पर लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्‍याल ने लोकसभा में दिलचस्‍प भाषण देकर पूरे देश का दिल जीता था।

12 अगस्‍त को उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया था। वीडियो में वह हाथ में तिरंगा लेकर लोगों के साथ खुशी में डांस करते दिख रहे थे।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.