सुंदरनगर:बार-बार चक्कर काटकर भी नहीं मिल रहा डिपो में राशन,उपभोक्ता त्रस्त अधिकारी मस्त

सुंदरनगर:बार-बार चक्कर काटकर भी नहीं मिल रहा डिपो में राशन,उपभोक्ता त्रस्त अधिकारी मस्त

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 24 May, 2019 08:50 pm प्रादेशिक समाचार सुनो सरकार देश और दुनिया लाइफस्टाइल ताज़ा खबर स्लाइडर मण्डी आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, मंडी(उमेश भारद्वाज)

उपमंडल के भोजपुर और बीबीएमबी कॉलोनी में तहसील यूनियन के सस्ते राशन के डिपोओं में वितरण प्रणाली पूरी तरह चरमरा कर रह गई है। दोनों डीपोओं में सस्ते राशन के वितरण के लिए सेल्समैन नियुक्त नहीं किया गया है।

हैरानी की बात यह है कि खाद्य एवं नागरिक उपभोक्ता मामले विभाग के निरीक्षक व अन्य अधिकारी को बीते एक वर्ष से चल रही यह समस्या दिखाई ही नहीं दी। आरोप है कि शिकायत करने भी उपभोक्ताओं की सुनाई नहीं हो रही है।

क्षेत्र के सहकारी सभा के निरीक्षक भी इस समस्या को देख कर नजर अंदाज करते हैं। एक साल से राशन के लिए उपभोक्ताओं को बार-बार चक्कर काटने पड़ रहे हैं। बताया गया है कि विभाग द्वारा कई बार आदेश देने के बावजूद तहसील यूनियन के डीपोओं में सेल्स मैन के रिक्त पद नहीं भरे जा रहे हैं।

सुंदरनगर तहसील यूनियन के दोनों डीपोओं में सेल्समैन के पद खाली चल रहे हैं। जिसके चलते तहसील यूनियन के सचिव को ही मजबूरन दोनों डीपोओं का संचालन करना पड़ रहा है। लेकिन इसके बावजूद भी उपभोक्ताओं को तहसील यूनियन सुविधाएं जुटाने में नाकाम हो रही हैं। जिसके चलते भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

बता दें कि इनमें से किसी भी डीपो पर कब तक राशन और कब तक बंद रहने की सूचना व कोई संपर्क नंबर तक डीपो के बाहर अंकित नहीं किया जा रहा है। जिससे क्षेत्र के डेढ़ हजार से अधिक उपभोक्ताओं को सस्ते राशन के लिए डीपोओं के बार-बार चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

  विभाग समय-समय पर निरीक्षण भाग समय-समय पर निरीक्षण करता रहता है। दोनों डीपों पर रिक्त पद की जानकारी है  और सचिव ही पूरा काम करता है ।लेकिन सचिव के काम करने के बावजूद भी आधा महीने एक डिपो और आधे महीने तक दूसरे डिपो से लोगों मैं लोगों को राशन नहीं मिलता।  इस संबंध में  सहकारी सभा तहसील यूनियन को सेल्समैन की पद  को भरने को बार-बार कहा गया है :- राम स्वरूप निरीक्षक ,खाद्य एवं  नागरिक उपभोक्ता विभाग सुंदर नगर ।

भोजपुर और बीबीएमबी कॉलोनी में डिपो में सेल्समैन के खाली पद तुरंत भरे जाएंगे :- केशव नाईक चेयरमैन ,तहसील यूनियन सहकारी सभा सुंदर नगर ।

 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.