अब ढूंढने से भी नहीं मिलेगा जिन्ना का जिन्न, अलीगढ़ से बने भाजपा सांसद

अब ढूंढने से भी नहीं मिलेगा जिन्ना का जिन्न, अलीगढ़ से बने भाजपा सांसद

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 24 May, 2019 11:04 am राजनीतिक-हलचल क्राईम/दुर्घटना देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर शिक्षा व करियर

हिमाचल जनादेश, अलीगढ़(न्यूज़ डेस्क)

लोकसभा चुनावों के रुझानों के बाद अब नतीजे आने भी शुरू हो गए हैं। अलीगढ़ से 2,29,261 वोटों से जीत दर्ज करने वाले बीजेपी उम्मीदवार और वर्तमान सांसद सतीश गौतम के हौसले बुलंद हैं। जीत के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान सतीश गौतम ने एक बार फिर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर के मुद्दे को जिंदा कर दिया है।

उन्होंने कहा, 'अब इस देश में जिन्ना ढूंढे भी नहीं मिलेगा, सीधा पाकिस्तान जाएगा।' सतीश गौतम ने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जो जिन्ना की तस्वीर है, वह एएमयू की मानसिकता दर्शाती है। पिछले वर्ष मई के महीने के आसपास ही शुरू हुए 'जिन्ना विवाद' ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में जिन्ना की तस्वीर को लेकर शुरू हुआ विवाद केंद्र सरकार तक पहुंचा था। इस विवाद की शुरुआत तब हुई जब अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम ने एएमयू में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर का मुद्दा उठाते हुए यूनिवर्सिटी के वीसी तारिक मंसूर को खत लिखकर पूछा था कि यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर क्यों लगाई गई है?

बाद में इस पर विवाद बढ़ा और जिन्ना की तस्वीर लगाए जाने को लेकर यूनिवर्सिटी में तोड़फोड़, आगजनी और काफी बवाल हुआ। यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं तक टाल दी गईं। विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के बीच बहस शुरू हो गई थी।

गुरुवार को दोबारा जीत मिलने पर सतीश गौतम ने कहा कि एएमयू से 'जिन्ना मानसिकता' दूर करनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में एससी-एसटी और ओबीसी वर्ग के छात्रों को आभी रक्षण मिलेगा और सभी का ऐडमिशन किया जाएगा।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.