सर्दियों की बारिश से चुराह के मुख्य सहित संपर्क मार्ग खस्ताहाल

 सर्दियों की बारिश से चुराह के मुख्य सहित संपर्क मार्ग खस्ताहाल

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 22 May, 2019 11:47 am प्रादेशिक समाचार सुनो सरकार देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर चम्बा आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, चुराह (सतपाल शर्मा)

इस साल सर्दियों में खस्ताहाल हुई चुराह की सड़कें भले ही लोक निर्माण विभाग ने बहाल कर दी हैं लेकिन अभी भी कुछ मार्ग ऐसे हैं, जहां से आवाजाही खतरे से खाली नहीं। 

जिस कारण यात्रियों सहित वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वाहन चालकों की मानें तो मार्गों की हालत इतनी खराब हो गई है कि वाहनों के पुर्जों को भी नुकसान पहुंच रहा है। 

साथ ही यात्री भी हिचकोले खाकर अपने गंतव्यों तक पहुंचने को मजबूर हैं। हालांकि, लोक निर्माण विभाग ने यहां मार्ग बहाल कर दिए हैं लेकिन अभी कई जगह डंगे धंस रहे हैं तो कहीं धंसने की कगार पर हैं। 

इससे यात्रियों और वाहन चालकों में रोष है। चंबा-तीसा सड़क पर जगह-जगह भूस्खलन के कारण मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया है। इसके अलावा क्षेत्र के आधा दर्जन के करीब संपर्क मार्गों पर भी सफर आसान नहीं है।

झज्जाकोठी, टिकरीगढ़-देहरोग, जसौरगढ़, कल्हेल-भल्लीघ्राट, डुगली-डांड मार्ग को लोक निर्माण विभाग ने बहाल तो कर दिया है लेकिन इन सड़कों पर भी सफर करना खतरे से खाली नहीं है। 

यात्रियों रोशन लाल, पूनम सिंह, देवी चंद, वीरेंद्र कुमार, उत्तम दास, भीम सैन, सुनील कुमार, देव राज, विमला देवी, रेखा देवी, उमेश कुमार आदि का कहना है कि सड़कों की हालत काफी खराब है। उन्होंने बताया कि बीते दिनों यहां राशन से भरा ट्रक डंगा बैठने के कारण फंस गया था। घंटों मार्ग बहाल होने के लिए उन्हें इंतजार करना पड़ा। 

उन्होंने लोक निर्माण विभाग से मांग की है कि क्षेत्र के मार्गों को स्थायी रूप से दुरुस्त किया जाए। गौरतलब है कि इस बार सर्दियों में भारी हिमपात और बारिश की वजह से उपमंडल की सड़कों को नुकसान पहुंचा है। 

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता हर्ष पुरी का कहना है कि अभी आदर्श आचार संहिता लागू है। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद बजट उपलब्ध होते ही डंगे लगाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.