सुंदरनगर - जमा दो परीक्षा परिणामों में बेटियों ने मारी बाजी; किसान की बेटी ने राज्य में लाया छठा स्थान; बनना चाहती हैं अध्यापिका

सुंदरनगर - जमा दो परीक्षा परिणामों में बेटियों ने मारी बाजी; किसान की बेटी ने राज्य में लाया छठा स्थान; बनना चाहती हैं अध्यापिका

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 22 Apr, 2019 04:48 pm प्रादेशिक समाचार देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर मण्डी आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, मंडी (उमेश भारद्वाज)

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के जमा दो आर्टस के परीक्षा परिणाम में टॉप टेन में सुंदरनगर की दुर्गम पंचायत जरल के सीसे स्कूल जरल की कोट निवासी सुरेंद्र कुमार वार्ड सदस्य और माता भूमा देवी के घर जन्मी उषा ने कुल 500 से 474 अंक के साथ 94.5 प्रतिशत से प्रदेशभर में छठा स्थान हासिल किया है। 

किसान परिवार से संबंध रखने वाली उषा के इस प्रदर्शन से उपमंडल सहित जिला मंडी का मान बढ़ा है। स्कूल के प्रधानाचार्य चतर सिंह ने कहा कि उषा ने स्कूल का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है। 

उन्होंने कहा कि कला संकाय में इतनी बड़ी उपलब्धि स्कूल के लिए गर्व की बात है। जबकि उसके माता-पिता इतने पढ़े लिखे नहीं है। मगर उनकी बेटी ने साबित कर दिया कि वह बेटी होकर कुछ भी कर सकती है। 

बेटी की इस उपलब्धि पर पिता सुरेंद्र कुमार ने कहा कि उनकी बेटी ने उनकी अधूरी पढ़ाई को भी पूरा कर दिया। वहीं बेटी के प्रर्दशन पर माता भूमा देवी का तो खुशी का ठिकाना ही नहीं है। उषा ने इस सफलता के श्रेय आने माता-पिता और गुरूजनों को दिया है। 

उषा ने कहा कि वह उच्च शिक्षा हासिल कर अध्यापिका बनना चाहती है। दूसरी ओर जमा दो के परीक्षा परिणाम में निहरी और कनैड में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल का परिणाम बेहतर रहा और बेटियों ने बाजी मारी है। 

निहरी में विज्ञान संकाय में गांव प्राली निवासी भावना कुमारी पुत्री पीतांबर लाल ने 466 अंक प्राप्त किए है। निहरी निवासी प्रीती पुत्री हेम सिंह ने कला संकाय में 468 प्राप्त कर स्कूल और माता-पिता का नाम रोशन किया है। 

जबकि दूसरी ओर कनैड स्थित सीसे स्कूल में भी बेटियां बेटों से आगे रही है। एस.एम.सी. प्रधान सीमा ने कहा कि स्कूल में इस बार परीक्षा में 95 विद्यार्थी शामिल हुए थे। जिसमें विज्ञान संकाय में मेडिकल में अनिता ने 431 और कोमल भारद्वाज पुत्री बलदेव ने 429 अंक प्राप्त कर स्कूल और माता-पिता का नाम रोशन किया है।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.