जसूर - ट्रक ड्राइवर की बेटी ने बारहवी की विज्ञान संकाय की परीक्षा में झटका पांचवा स्थान----

जसूर - ट्रक ड्राइवर की बेटी ने बारहवी की विज्ञान संकाय की परीक्षा में झटका पांचवा स्थान----

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 22 Apr, 2019 04:45 pm प्रादेशिक समाचार देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा शिक्षा व करियर आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, नूरपुर (भूषण शर्मा)
 

जमा दो के विज्ञानं संकाय में प्रदेश भर में पांचवा स्थान हासिल कर जसूर की भावना सोहल ने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। भावना राजकीय वरिष्ठ विद्यालय जसूर की छात्रा रही है। 

भावना की इस सफलता ने यह सिद्ध कर दिया है कि अगर कड़ी मेहनत का जज्बा दिल में हो तो निजी स्कूलों में लाखों रूपये खर्च करने की बजाये सरकारी स्कूल में भी कामयाबी की बयार लिखी जा सकती है। 

भावना ने 488 अंक हासिल कर 97.6 प्रतिशत अंक हासिल किए है। भावना की इस कामयाबी पर उसके परिजन और अध्यापक भी गदगद है। 

डॉक्टर बनना है सपना

भावना की माने तो वो डॉक्टर बनना चाहती है। उसका कहना है कि वो इस व्यवसाय में सेवा कर जनता के साथ साथ भगवान् की भी दुआएं हासिल करेगी।
भावना की माँ राकेश कौर का कहना है कि वो चाहती तो है कि उसकी बेटी डॉक्टर बने लेकिन इस महंगी पढाई में उनकी गरीबी आड़े आ रही है। भावना के पिता मोहिंदर सिंह ट्रक चालक है और ऐसे में जहाँ घर का खर्च चलाना मुश्किल है उसमें मंहगी पढाई कैसे कराई जाए। राकेश कौर ने सरकार से मांग है कि वो उसकी बेटी की पढाई में सहयोग दे ताकि उसकी उम्मीदों को पंख लग पायें। भावना की माता गृहणी है और एक बड़ा भाई प्रदीप है जोकि फार्मासिस्ट है। 

स्कूल के प्रधानाचार्य मदन चौधरी ने भावना का लड्डू खिलाकर मुँह मीठा करवाया। उन्होंने बताया कि भावना एक होनहार छात्रा थी,हमेशा पढ़ाई की तरफ ही उसका ध्यान रहता था। स्कूल स्टॉफ व प्रधानाचार्य ने इस उपलव्धि के लिए भावना व उसके परिजनों को बधाई दी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.