अंतर जिला U-16 क्रिकेट प्रतियोगिता; चंबा ने एक पारी व 176 रन के अंतर से लाहौल स्पीति को रौंदा

अंतर जिला U-16 क्रिकेट प्रतियोगिता; चंबा ने एक पारी व 176 रन के अंतर से लाहौल स्पीति को रौंदा

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 11 Apr, 2019 12:56 am प्रादेशिक समाचार देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर मण्डी खेल जगत आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश, मंडी (उमेश भारद्वाज)

सुंदरनगर के एमएलएसएम कालेज खेल मैदान में चंबा और लाहौल-स्पीति की अंडर-16 क्रिकेट टीमों के मध्य जारी तीन दिवसीय चंंबा ने एक पारी व 176 रन जीत लिया है। 

पहले दिन चंबा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकट पर 351 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसमे बल्लेबाज मोक्ष ने शानदार 103,दक्ष विज ने 90,शास्वत ने 40 और राहिल ने 32 रन बनाए। 

वहीं देवेश गुलाटी 25 रन बनाकर नाबाद रहे। लाहौल-स्पीति की तरफ से गेंदबाजी करते हुए धीरज ने 4,साहिल और पुष्पराज ने दो-दो विकेट लिए। चंबा केे विशाल स्कोर का पीछा करते हुए लाहौल और स्पीति की टीम पहले दिन 5 विकट के नुकसान पर मात्र 23 रन ही बना पाई।  चंबा की ओर से गेंदबाजी करते हुए देवेश गुलाटी ने 5 विकट लिए। 

पिछले कल के स्कोर से आगे खेलते हुए लाहौल और स्पीति की पूरी टीम 64 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जिसमें धीरज ने 43 रन बनाए। चंबा की तरफ से गेंदबाजी करते हुए देवेश गुलाटी व लोकेंद्र ने 5-5 विकट लिए। 

लाहौल और स्पीति ने दूसरी पारी में खेलते हुए पूरी टीम 111 रन ही बना पाई।जिसमे धीरज ने 45 रन व पुष्पराज ने 28 रन का योगदान दिया। चंंबा की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अभिनव ने 4,तुषार ने 3, लोकेंद्र ने 2 व देवेश गुलाटी ने 1 विकट प्राप्त किया।

 इस प्रकार चंंबा की टीम ने एक पारी  व 176 रन से मैच जीत लिया। इस मैच से चंबा को 8 व लाहौल और स्पीति को 0 अंक मिला।लाहौल और स्पीति का अगला मैच सिरमौर के साथ 14 अप्रैल को एमएलएसएम खेल मैदान और चंबा का किन्नौर के साथ बिलासपुर में खेला जाएगा।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.