नूरपुर - स्कूल के 16 ड्राइवर इन मांगों को लेकर 2 दिन से हड़ताल पर.... 

नूरपुर - स्कूल के 16 ड्राइवर इन मांगों को लेकर 2 दिन से हड़ताल पर.... 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 13 Mar, 2019 02:10 am प्रादेशिक समाचार सुनो सरकार देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर काँगड़ा शिक्षा व करियर आधी दुनिया

हिमाचल जनादेश ,नूरपुर(भूषण शर्मा)

 

नूरपुर के बागनी में स्थित डीएवी स्कूल के 16 ड्राइवर 2 दिन से हड़ताल पर हैं ,ये 16 स्कूल बस के ड्राइवर अपनी मांगों को लेकर स्कूल के सामने दो दिन से एक खाली दुकान के अंदर लगातर दिन रात बैठे हैं। 

स्कूल बस ड्राइवर अलंकार कौंडल,अनिल पठानिया,कृष्ण कुमार व संजीव कुमार ने पत्रकारों को बताया कि यहां अधिकतर ड्राइवरों को स्कूल बस चलाते हुए लगभग 15 वर्ष हो गए हैं ।स्कूल के प्रिंसिपल मस्तराम हमेशा टॉर्चर कर रहें हैं ।

जैसे बजरी उठाना,बसों में ओवरलोडिंग करना,अगर हम ओवरलोडिंग के लिए मना करते है तो हमे स्कूल से निकालने की धमकी दी जाती है।दो दिन से 16 स्कूल बस ड्राइवर को स्कूल से निकाल दिया गया है।सभी से स्कूल की गाड़ियों के कागज ओर बस की चाबियां ले ली गई है।

प्रिंसिपल बहुत बुरी तरह से हमारा शोषण कर रहा है।हमारे बच्चे यहाँ पर पढ़ते थे और उनसे 120 रुपये स्कूल की फीस ली जाती थी उसके बाद 1060 रुपये फीस कर दी।हम फीस देने के लिए तब भी तैयार हो गए।

जब हम फीस जमा करवाने के लिए गए तो हमसे फीस लेने के लिए मना कर दिया और कहा कि आपको जहाँ जाना है वहां जाओ।हमारा केस लेवर कोट में चल रहा है।काफी बार ओवरलोडिंग का चालान भी हो चुका है।ये कह रहे हैं कि हमें कोई भी फर्क नही पड़ता है।

जब इसके बारे में स्कूल के प्रिंसिपल मस्तराम राणा से बात की तो इन सभी बातों से मुकर गए और कहा कि मुझे नहीं मालूम कि स्कूल बस के 16 ड्राइवर ने हड़ताल की हुई है।हड़ताल क्यों कि इसके बारे ने उन्हें बिल्कुल भी जानकारी नही है।

उन्होंने बताया कि हर वर्ष स्कूल के स्टाफ की भर्ती की जाती है चाहे वो टीचर हो या ड्राइवर ,अगर ड्राइवर नियम का पालन करेंगे फिर कमेटी विचार करेगी कि किसको रखना है और किसे नहीं ,पर ये सभी नियम के तहत होगा।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.