आंगनबाड़ी केंद्रों में पेट के कीड़े खत्म करने के लिए दी गई गोली खाने के बाद बच्चों की बिगड़ी तबीयत ....

आंगनबाड़ी केंद्रों में पेट के कीड़े खत्म करने के लिए दी गई गोली खाने के बाद बच्चों की बिगड़ी तबीयत ....

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 11 Feb, 2019 04:30 am क्राईम/दुर्घटना देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर स्वस्थ जीवन

हिमाचल जनादेश ,पंजाब (ब्यूरो ) 

 

स्कूलों में आंगनबाड़ी केंद्रों में पढ़ने वाले बच्चों के पेट के कीड़े खत्म करने के लिए दी गई एलबेंडाजोल की गोली खाने के बाद कई बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। बच्चों को इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया।

 इलाज के बाद बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर जिले में सभी सरकारी प्राइमरी, अपर प्राइमरी, स्कूलों के तकरीबन दो लाख बच्चों को एलबेंडाजोल दवाई दी गई। गोली खाने के बाद जिले के अंदर एक दर्जन बच्चों के बीमार होने की सूचना है। 

गोली खाने के बाद बच्चों को घबराहट के चलते उल्टियां शुरू हो गईं। इसके बाद सेहत विभाग के अधिकारी बच्चों के अस्पताल लेकर आए। सिविल अस्पताल के डाक्टरों ने बीमारी की हालात में आए विद्यार्थियों नेहा, कंवलजीत कौर, कली वर्मा, साहिल, जसकरन, दिलप्रीत, बॉबी, एकनूर व हरकिरत को इलाज के बाद छुट्टी दे दी।

 इसके अलावा आंगनबाड़ी सेंटर फेज 2, सरकारी प्राइमरी स्कूल बठिंडा भोज राज एसएस जैन सभा पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों को एलबेंडाजोल की गोलियां दी गई। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. कुंदन कुमार पाल ने बताया कि पेट के कीड़ों के कारण 50 प्रतिशत बच्चे रक्त की कमी के शिकार होते हैं।

इसके तहत 14 फरवरी तक एलबेंडाजोल खुराक दी जाएगी।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.