खूंखार जानवर के बाड़े में गिरी 8 साल की बच्ची....

खूंखार जानवर के बाड़े में गिरी 8 साल की बच्ची....

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 11 Feb, 2019 02:11 am क्राईम/दुर्घटना देश और दुनिया ताज़ा खबर स्लाइडर

हिमाचल जनादेश ,नई दिल्ली (डेस्क ) 

 

चीन में एक 8 साल की बच्ची खेलते हुए अचानक पांडा के बाड़े में गिर गई, यह मंजर देख वहां पर मौजूद हर किसी सी सांसें थम गईं, अचानक घटे इस हादसे को देख लोग हैरत में थे और बच्ची की सलामती की दुआ कर रहे थे, यह हादसा शनिवार को चीन के चेंगदू रिसर्च बेस ऑफ जायंट पांडा ब्रीडिंग में हुआ. बता दें कि बच्ची जिस वक्त बाड़े में गिरी उस वक्त तीन पांडा वहीं घूम रहे थे. खबर के मुताबिक, इस हादसे के बाद शिचुआन प्रांत में रिसर्च फैसिलिटी ने वॉर्निंग जारी की। 

उन्होंने कहा, 'पांडा नम्र और विनम्र नहीं होते. पांडा जैसे ही दो साल के होते हैं तो रख-रखाव करने वाले लोग भी दूरी रखते हैं. कृपया इनसे दूर रहें.' लड़की बाड़े में उस जगह गिरी जहां से निकलना काफी मुश्किल था. सिक्योरिटी गार्ड ने डंडे के सहारे उसे बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हो सका. सैकड़ों लोग उस हादसे को देख रहे थे, दो पांडा जब बच्ची की तरफ आ रहे थे, उस वक्त सेक्योरिटी गार्ड बचाने की कोशिश कर रहा था। 

उसी वक्त तीसरा पांडा भी वहां आ चुका था. उसको देख सेक्योरिटी गार्ड ने डंडे को छोड़कर थोड़ा नीचे की तरफ आया और हाथ पकड़कर उसे ऊपर खींच लिया. लियु गुईहुआ नामक गार्ड ने बच्ची की जान बचाई. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद गार्ड को खूब तारीफ हो रही है. बच्ची परिवार के साथ है, हादसे के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था, जहां से उसे जल्द ही डिस्चार्ज कर दिया गया। 

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.