वायरल पोस्ट, योगी आदित्यनाथ के भाई बेच रहे हैं चाय ,जानिए तस्वीर का सच.. .. 

 वायरल पोस्ट, योगी आदित्यनाथ के भाई बेच रहे हैं चाय ,जानिए तस्वीर का सच.. .. 

संवाददाता (हिमाचल जनादेश) 11 Feb, 2019 12:49 am देश और दुनिया विज्ञान व प्रौद्योगिकी ताज़ा खबर स्लाइडर

हिमाचल जनादेश ,दिल्ली (डेस्क) 
 

सोशल मीडिया के इस दौर में कब किस अफवाह को सच बनाकर पेश किया जाने लगे कहा नहीं जा सकता है। ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली हर खबर की पुष्टि करना बेहद जरूरी होता है। कुछ इसी तरह से आजकल सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की जा रही है जिसमे एक व्यक्ति चाय बनाते हुए दिख रहा है। इस व्यक्ति का चेहरा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलता है, यही वजह है कि लोग कह रहे हैं है यह कोई और नहीं बल्कि खुद योगी आदित्यनाथ का भाई है और चाय बेचता है।


सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट

फेसबुक सहित तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस तस्वीर को साझा किया जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि यह तस्वीर योगी आदित्यनाथ के भाई की है। फेसबुक पर नीलम चतुर्वेदी विधायक ने इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदरणीय योगी जी के भाई हैं जो चाय की दुकान चला रहे हैं। कांग्रेस के कोई भी बड़े नेता का भाई इस तरह का हो तो जरूर पोस्ट कीजिएगा। लेकिन जब इस तस्वीर की सच्चाई की पड़ताल की गई तो हकीकत कुछ और ही सामने आई है।

बहन और जीजा ने बताई हकीकत

खबर के मुताबिक जब योगी आदित्यनाथ की बहन शशि सिंह से इस बारे में पूछताछ की गई तो उन्होंने इस बारे में सच्चाई बताई। शशि सिंह के पति पूरन पायल ने बताया कि तस्वीर मे जो व्यक्ति दिख ररहा है वह ना तो योगी आदित्यनाथ का भाई है और ना ही परिवार का सदस्य है। उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की है कि योगी आदित्यनाथ के भाई चाय की दुकान नहीं चलाते हैं। योगी आदित्यनाथ के कुल तीन भाई और तीन बहनें हैं।

पड़ताल में सामने आया सच

वहीं जब योगी आदित्यनाथ के परिवार के बारे में पड़ताल की गई तो एक इंटरव्यू सामने आया है जिसमे खुद योगी आदित्यनाथ अपने तीनों भाइयों के साथ नजर आते हैं। ऐसे में तीनों भाइयों को देखकर साफ जाहिर होता है तो जो तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की जा रही है वह सही नहीं है और वह योगी आदित्यनाथ का भाई नहीं है।

योगी आदित्यनाथ के तीनों भाइयों की तस्वीर सामने आने के बाद यह साफ हो जाता है तो सोशल मीडिया पर जो तस्वीर साझा की जा रही है वह योगी आदित्यनाथ के भाई की नहीं है। हालांकि जो तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की जा रही है वह काफी हद तक योगी आदित्यनाथ से मिलती है, जिस वजह से लोग दावा कर रहे हैं कि यह कोई और नहीं बल्कि योगी आदित्यनाथ के भाई हैं।

Comments

Leave a comment

What's on your mind regarding this news!

Your comment *

No comments yet. Be a first to comment on this.